Yashasvi Jaiswal double hundred in duleep trophy

दिलीप ट्रॉफी 2022 का क्वाटर फाइनल मुकाबला वेस्ट जोन और नॉर्थ ईस्ट जोन के बीच चेन्नई में खेला जा रहा है, जिसमे टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते दोहरा शतक ठोक दिया है। आईपीएल 2022 में भी यह युवा खिलाड़ी शानदार फॉर्म में था और इसी फॉर्म को जारी रखते हुए, जायसवाल ने नॉर्थ ईस्ट जोन के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा।

बता दें कि खेल के पहले दिन नॉर्थ ईस्ट जोन के कप्तान होकेतो ज़िमोमी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले दिन का खेल खत्म होने तक वेस्ट जोन ने 25 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 116 रन बनाए थे। वहीं, खेल के दूसरे दिन यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने दमदार दोहरा जमाया और सबका ध्यान अपनी ओर खींचा।

जायसवाल ने जमाया दोहरा शतक

Yashasvi Jaiswal double hundred in duleep trophy

वेस्ट जोन और नॉर्थ ईस्ट जोन के बीच खेले जा रहे मैच में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने दमदार दोहरा जमाया। उन्होंने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए 281 गेंदों में दोहरा शतक पूरा किया। अपनी डबल सेंचुरी में उन्होंने 2 छक्के और 22 चौके जड़े। वहीं, इस खिलाड़ी ने 321 गेंदों का सामना किया और 22 चौके-3 छक्के की मदद से 228 रन बनाकर आउट हो गया।

जायसवाल ने बनाया करियर का बेस्ट स्कोर

Yashasvi Jaiswal double hundred in duleep trophy

गौरतलब है कि यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) अपने करियर के बेस्ट स्कोर पर पहुंच गए हैं। इससे पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका बेस्ट स्कोर 181 रन था, जो उन्होंने मुंबई की ओर से खेलते हुए उत्तरप्रदेश के खिलाफ इस साल जून 2022 में बनाए थे। वहीं, यशस्वी ने रणजी ट्रॉफी 2021-22 सीजन के क्वार्टर फाइनल सहित सेमीफाइनल की दोनों पारियों में सेंचुरी ठोकी थी जबकि फ़ाइनल में अर्धशतकीय पारी खेली थी।

बता दें, कि यशस्वी जायसवाल को यहां तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा है. यशस्वी कभी पेट भरने के लिए मुंबई में गोलगप्पे बेचते थे.

रहाणे-शॉ ने जड़ा शतक

Ajinkya Rahane and Prithvi Shaw

वेस्ट जोन की तरफ से खेल के दूसरे दिन टीम के कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने दमदार शतक जमाया। रहाणे के बल्ले से यह शतक खेल के दूसरे दिन के दूसरे सेशन में निकला। दूसरा सेशन खत्म होने तक इस अनुभवी बल्लेबाज ने 149 गेंदों में 107 रन बना लिए थे। फिलहाल दूसरे दिन का खेल अभी जारी है और रहाणे ने अब तक 226 गेंदों में 5 छक्के-16 चौके की मदद से 178 रन बना लिए हैं। वहीं, इन दोनों के आलावा पृथ्वी शॉ ने भी शतक जमाया। उन्होंने 121 गेंदों में 11 चौके-5 छक्के की मदद से 113 रन बनाए।