यशस्वी जायसवाल स्मिथ और आर्चर के साथ खेलने के लिए हैं उत्सुक 1

आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ने वाले टीम इंडिया के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल आईपीएल 2020 में खेलने को लेकर काफी उत्सुक हैं. दरअसल यशस्वी ने आईपीएल के इस सीजन में अपनी फ्रेंचाईजी टीम राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ तथा जोफ्रा आर्चर के साथ खेलने को लेकर उत्शुकता की है.

आपको बता दें कि इस साल के आईपीएल की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने इस युवा खिलाड़ी को 2.4 करोड़ रूपए की भारी रकम लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है.

स्मिथ से सीखने तथा आर्चर को खेलने के लिए उत्सुक है यशस्वी

यशस्वी जायसवाल स्मिथ और आर्चर के साथ खेलने के लिए हैं उत्सुक 2

दरअसल यशस्वी जायसवाल ने टाईम्स ऑफ़ इंडिया को दिए हुए एक इंटरव्यू के दौरान कहा है कि वो स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज बल्लेबाज से बल्लेबाजी के गुण सीखने के लिए बहुत उत्साहित हैं. इस दौरान उन्होंने स्मिथ जैसे महान बल्लेबाज से मिलाने के लिए अपनी फ्रेंचाईजी टीम राजस्थान रॉयल्स का भी धन्यवाद किया. इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा,

“मैं स्टीव स्मिथ से मिलने के लिए वास्तव में बहुत उत्साहित हूं. यह मेरे तथा मेरी जिंदगी के लिए एक बड़ा अवसर होने जा रहा है. अभी तक मैंने उन्हें सिर्फ खेलते हुए ही देखा है कभी मिला नहीं, लेकिन आईपीएल और राजस्थान रॉयल्स ने मुझे स्टीव स्मिथ जैसे महान बल्लेबाज से मिलने और उनसे सीखने के लिए मंच दिया है. मैं स्टीव स्मिथ से मिलकर उनकी मानसिकता के बारे में पूछना चाहता हूं. मैं उनसे खेल के तकनीकी पहलुओं के बारे में पूछूंगा और मैच से पहले वो किस प्रकार की तैयारी करते हैं उसपर भी प्रश्न करूंगा.”

यशस्वी जायसवाल स्मिथ और आर्चर के साथ खेलने के लिए हैं उत्सुक 3

जोफ्रा आर्चर के सामने बल्लेबाजी करना चाहते हैं यशस्वी

यशस्वी जायसवाल स्मिथ और आर्चर के साथ खेलने के लिए हैं उत्सुक 4

इसके आलावा उन्होंने जोफ्रा आर्चर जैसे विश्वस्तरीय गेंदबाज के सामने खेलने को लेकर भी उत्सुकता जाहिर की है. जायसवाल का मानना है की जोफ्रा जैसे गेंदबाज के सामने खेलने से मेरी बल्लेबाजी में बहुत सुधर आयेगा. इसी विषय पर बात करते हुए यशस्वी जायसवाल ने कहा,

“मैं नेट्स में जोफ्रा आर्चर का सामना करना चाहता हूं. वह बहुत अलग गेंदबाज है और आप उनकी लेंथ को आसानी से जज नहीं कर सकते. वह निसंदेह बहुत प्रतिभाशाली गेंदबाज है. मैं उनको खेलना चाहता हूं और उन जैसे गेंदबाज के सामने खेलकर अपने खेल में सुधार करना चाहता हूं. मैं वास्तव में स्मिथ और जोफ्रा दोनों से मिलने और सीखने के लिए उत्साहित हूँ.”

यशस्वी जायसवाल ने अंडर 19 विश्वकप में मचाया था धामाल

यशस्वी जायसवाल स्मिथ और आर्चर के साथ खेलने के लिए हैं उत्सुक 5

यशस्वी जायसवाल ने हाल ही में संपन्न हुए अंडर-19 वर्ल्डकप में शानदार प्रदर्शन किया था और टूर्नामेंट के 6 मैचों में 400 रन बनाने के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. यही नहीं जायसवाल ने अंडर-19 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार शतक लगाया था.

यही अलावा जायसवाल ने पिछले वर्ष विजय हजारे ट्रॉफी में झारखण्ड के खिलाफ शानदार दोहरा शतक भी जड़ा था. जायसवाल ने अपनी 203 रनों की इस पारी में 12 गगनचुम्बी छक्के भी लगाये थे. इसी के साथ वो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले 7वें भारतीय खिलाड़ी बने थे. उनकी इन्ही प्रतिभा को देखते हुए राजस्थान ने इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया था.