यासिर शाह हैं सुरक्षित, खुद पोस्ट कर दी सलामती की खबर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान में हुए विमान हादसे में नहीं हुई यासिर शाह की मौत, खुद ट्वीट कर देनी पड़ी सलामती की खबर 

पाकिस्तान में हुए विमान हादसे में नहीं हुई यासिर शाह की मौत, खुद ट्वीट कर देनी पड़ी सलामती की खबर

कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. कहीं से भी कोई अच्छी खबर सुनने को नहीं मिल रही है. इस बीच शुक्रवार को पाकिस्तान के कराची में एक बड़ा विमान हादसा हुआ. इस हादसे में 97 लोगों की मौत हो गई. इसके बाद सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने ये खबर फैला दी की पाकिस्तानी क्रिकेटर यासिर शाह की भी इस हादसे में मौत हो गई है. लेकिन अब क्रिकेटर ने खुद पोस्ट कर अपनी सलामती की खबर दी है.

यासिर शाह ने पोस्ट कर दी सलामती की जानकारी

यासिर शाह

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का प्लेन कराची एयरपोर्ट पर लैंडिंग से पहले एक रिहाइशी इलाके में क्रैश हो गया. इस हादसे में 97 लोगों की मौत हो गई तो वहीं 25 घरों को भी क्षति पहुंची है. इस विमान हादसे के बाद खबर फैल गई की पाकिस्तानी क्रिकेटर यासिर शाह की मौत हो गई. ट्विटर यूजर्स इस बात की जानकारी देते हुए दुख जताते नजर आ रहे थे.

लेकिन फिर यासिर शाह ने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके खुद के सलामत होने की जानकारी शेयर की. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडिल पर लिखा- ‘अल्लाह की दुआ से मैं सुरक्षित हूं और घर पर हूं, हम उन सबके लिए दुआ करते हैं जिन्होंने इस क्रैश में अपना परिवार खो दिया. अल्लाह मरने वालों को जन्नत दें.’ 

टेस्ट टीम का हिस्सा हैं यासिर शाह

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज यासिर शाह ने तीनों फॉर्मेट्स में राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है. मगर पिछले साल विश्व कप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद से यासिर को सीमित ओवर क्रिकेट में खेलने का मौका नहीं मिला है.

हालांकि 34 वर्षीय गेंदबाज अभी भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. उन्होंने बांग्लादेश के साथ खेले गए घरेलू टेस्ट मैच में राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया. आंकड़ों की बात करें, तो 39 टेस्ट, 25 एकदिवसीय व 2टी20 आई मुकाबले खेले हैं. इसमें क्रमश: 213, 24 व 0 विकेट्स अपने नाम किए हैं.

शुक्रवार को हुआ विमान हादसा

पाकिस्तान

कोरोना वायरस का कहर झेल रहे पाकिस्तान को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब शुक्रवार को विमान हादसा हुआ. असल में ईद के खास मौके पर अपनों के पास जा रहे लगभग 100 लोगों से भरा ये प्लेन कराची एयरपोर्ट पर लैंडिंग से पहले एक रिहाइशी इलाके में क्रैश हो गया.

इस प्लेन में 95 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा स्थान के 225 घरों को क्षति पहुंची है और स्थानीय लोग भी इस हादसे के चपेट में आने से झुलस गए हैं. कैप्टन ने हवाई यातायात टावर को सूचित किया कि उसे विमान के लैंडिंग गियर में कुछ गड़बड़ी लग रही है और इसके बाद विमान रडार से गायब हो गया.

यहां देखें कैसे फैलाई यासिर की मौत की अफवाह

Related posts