पाकिस्तान के यासिर शाह ने बनाया अब तक का सबसे बुरा वर्ल्ड रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के यासिर शाह ने बनाया अब तक का सबसे बुरा वर्ल्ड रिकॉर्ड 

पाकिस्तान के यासिर शाह ने बनाया अब तक का सबसे बुरा वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला शनिवार, 7 दिसम्बर को समाप्त हो गई. मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्टीव स्मिथ की कप्तानी में तीनों टेस्ट मैच जीतकर इतिहास ही रच दिया. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टेस्ट सीरीज में मेहमान टीम पाकिस्तान का सूपड़ा ही साफ़ कर डाला.

इस तीन टेस्ट मैच की सीरीज के दौरान पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने बना डाला एक ऐसा रिकॉर्ड, जिसे कोई भी गेंदबाज़ कभी भी नहीं बनाना चाहेंगा.

यह भी पढ़े : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बीसीसीआई के खिलाफ लीगल कारवाई करने की अनुमति मिली

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये तीनों टेस्ट मैचों में यासिर शाह तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले पहले गेंदबाज़ बन गये हैं. यह रिकॉर्ड वाकई में बेहद बुरा और अपने आप में किसी भी गेंदबाज के लिए शर्मनाक हैं.

आपको बता दे, कि यासिर शाह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में 672 रन खर्च कर डाले. आज तक किसी भी गेंदबाज़ ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में इतने रन नहीं लुटाये थे.

यह भी पढ़े : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भेजा अपने घर पर क्रिकेट खेलने का निमंत्रण

यासिर शाह से पहले तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले श्रीलंका के महान अपीन गेंदबाज़ मुथैया मुरलीधरन के नाम था.

मुथैया मुरलीधरन ने साल 2004 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 649 रन लुटा दिये थे. यही नहीं इस सुची में तीसरे पायदान पर मौजूदा समय में भारतीय टीम के मुख्य कोच और पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले का नाम हैं.

यह भी पढ़े : यासिर शाह ने इंग्लैंड के बल्लेबाज़ गैरी बैलंस को डाली ‘मैजिक बॉल’

अनिल कुंबले ने साल 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए तीन टेस्ट मैचों में 644 रन खर्च किये थे.

Related posts