RR vs RCB: युजवेंद्र चहल ने राहुल द्रविड़ को दिया अपनी शानदार सफलता का श्रेय, बताया कैसे लौटा फॉर्म 1

राजस्थान के खिलाफ मिली 7 विकेट की शानदार जीत के बाद आरसीबी के स्टार लेग स्पिनर याजुवेंद्र चहल को मैन ऑफ द मैच चुना गया. वैसे तो इस जीत में टीम के कई खिलाडियों का योगदान रहा. जैसे मैक्सवेल ने बल्लेबाजी में शानदार अर्धशतक लगाया. तो वही गेंदबाजी में हर्शल पटेल ने 3 विकेट और शाहबाज अहमद ने 2 विकेट लिए. लेकिन इसमें सबसे महत्वपूर्ण रहा चहल की गेंदबाजी. चहल ने अहम् मौको पर 2 विकेट चटकाकर मजबुत स्थिति में चल रही राजस्थान रॉयल्स को बेकफुट पर ढकेल दिया. और उन्होंने अपने 4 ओवर मे केवल 18 रन खर्च किये.

चहल ने गेंद से कमाल कर पलटा मैच

RR vs RCB: युजवेंद्र चहल ने राहुल द्रविड़ को दिया अपनी शानदार सफलता का श्रेय, बताया कैसे लौटा फॉर्म 2

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने काफी अच्छी शुरुवात की. राजस्थान एक समय पर 11 ओवर में 100 रनों पर 1 विकेट गवा कर खेल रही थी. इसी स्कोर पर लुईस के उनका दुसरा विकेट भी भी गिरा. राजस्थान रॉयल्स फिर भी मजबूत स्थिति में थी. लेकिन फिर उसके बाद चला चहल का जादू.  और चहल ने लगातार 2 ओवर में युवा बल्लेबाज महिपाल लोमरोर और खतरनाक बल्लेबाज लियाम लिविन्ग्स्टोन को आउट करके राजस्थान को बैकफुट पर ढकेल दिया. जिसके बाद राजस्थान की टीम कभी संभल नहीं पायी और अंत में 149 रनों तक ही पहुंच पाई. चहल ने अपने 4 ओवर के कोटे में केवल 18 रन खर्च किये और 2 विकेट हासिल किये. जिसके बाद उन्हें उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

मैन ऑफ द मैच चुने गए चहल

RR vs RCB: युजवेंद्र चहल ने राहुल द्रविड़ को दिया अपनी शानदार सफलता का श्रेय, बताया कैसे लौटा फॉर्म 3

चहल को उनके शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. मैन ऑफ द मैच की ट्राफी लेते समय उन्होंने कहा

शुरुवात में 2 बाएं हाथ के बल्लेबाज बल्लेबाज कर रहे थे. इस लिए विराट ने मध्यम गति के गेंदबाजो के साथ जाना ठीक समझा. मैंने महिपाल लोमरोर की बल्लेबाजी के वीडियोज देखे है, वो लेग साइड पर काफी ज्यादा मजबूत है. मुझे पता था कि मुझे उनसे दुर गेंदबाजी करनी है. उनके पाले में गेंद नहीं देनी है. तो वहीं लिविन्ग्स्टोन को मैंने थोड़ी धीमी गेंदबाजी की.

श्रीलंका सीरीज से लौटा आत्मविश्वास

RR vs RCB: युजवेंद्र चहल ने राहुल द्रविड़ को दिया अपनी शानदार सफलता का श्रेय, बताया कैसे लौटा फॉर्म 4

मैन ऑफ़ द मैच की ट्राफी लेते समय चहल ने आगे कहा

पहले हाफ में मुझे पहले तीन-चार मैचों में विकेट नहीं मिले. लेकिन उसके बाद मिली ब्रेक में मैंने खुद पर मेहनत किया. और श्रीलंका के साथ हुई सीरीज में मैंने अच्छी गेंदबाजी की. और वहां से मेरा आत्मविश्वास वापस आया. और मैंने उसी लय को यहाँ भी बरक़रार रखने का सोचा था. और मै इसमें कामयाब हुआ.

One reply on “RR vs RCB: युजवेंद्र चहल ने राहुल द्रविड़ को दिया अपनी शानदार सफलता का श्रेय, बताया कैसे लौटा फॉर्म”

Comments are closed.