धोनी ने जो युवी के साथ किया, मैं उसके लिए उसे माफ़ करता हूँ : योगराज सिंह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

धोनी ने जो युवी के साथ किया, मैं उसके लिए उसे माफ़ करता हूँ : योगराज सिंह 

धोनी ने जो युवी के साथ किया, मैं उसके लिए उसे माफ़ करता हूँ : योगराज सिंह

महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह के विवाद से कौन परिचित नहीं हैं. सभी जानते हैं, कि युवराज सिंह पिता और पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर योगराज सिंह ने कभी भी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पसंद नहीं किया.

यह बात भी जग जाहिर हैं, कि एक बार तो योगराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी पर यह आरोप तक लगा दिया था, कि महेंद्र सिंह धोनी की वजह से युवराज सिंह का क्रिकेटिंग करियर खराब और बर्बाद हुआ हैं. मगर कटक एकदिवसीय के बाद खुद योगराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी को माफ़ कर दिया. बेटे युवराज सिंह की शादी के बाद पिता योगराज ने लगाये बेटे युवराज सिंह पर गंभीर आरोप 

कटक में भारतीय टीम के लिए शतकीय पारी खेलने वाले युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी ने लाजवाब खेल दिखाया. यही नहीं इन दोनी दिग्गज खिलाड़ियों के बीच चौथे विकेट के बेमिसाल 256 रनों की साझेदारी भी हुई थी, जिसके कुछ समय बाद ही योगराज सिंह ने अपने दिए एक इंटरव्यू में कहा था, कि

”धोनी ने मेरे बेटे के तीन साल बर्बाद कर दिए. उस अब इसका एहसास होना चाहिए और भगवान से इस बात के लिए माफ़ी मांगनी चाहिए. मैंने हमेशा उन लोगों को माफ़ किया हैं, जिन्होंने युवी के साथ गलत किया. भगवान महान हैं.” 

योगराज सिंह ने आगे कहा, कि

”गॉड ब्लेस यु ! धोनी.. मैं चाहता था, कि युवी की तरह धोनी भी कटक में शतक बनाये. मैंने धोनी को माफ़ कर दिया हैं. भगवान उसकी करनी का हिसाब करेंगे. मैं भी भगवान से दुवा करूंगा, कि भगवान धोनी की गलती को माफ़ करे.”

यही नहीं अंत में योगराज सिंह ने कहा, कि

”जिस तरह से युवराज और धोनी खेल रहे है, ये सभी 40 साल की उम्र तक आसानी से खेल सकते है. युवराज ने हमे पहले भी कई मैचो में जीत दिलाई है.” सचिन और धोनी जैसे खिलाड़ियों को बहुत पीछे छोड़ आगे निकले युवराज, बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

योगराज सिंह का यह तक मानना था, कि अगर युवराज सिंह 2015 के एकदिवसीय विश्व कप में टीम का हिस्सा होते तो, भारतीय टीम विश्व कप के सेमी फाइनल में बिलकुल नहीं हारती.

अब जब योगराज सिंह और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बीच सब कुछ सुलझ गया हैं, तो हम कह सकते हैं, कि अंत भला तो सब भला.

Related posts