दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज ने तीन काउंटी मैच खेलने के लिए यॉर्कशायर के

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय मूल के दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी केशव महाराज ने अब इस टीम से खेलने का किया फैसला 

भारतीय मूल के दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी केशव महाराज ने अब इस टीम से खेलने का किया फैसला

इस समय इंग्लैंड में विश्व कप खेला जा रहा है. जो इस समय एक रोमांचक मोड़ पर पहुंच चूका है. विश्व कप के सभी बड़े खिलाड़ी इस समय विश्व कप में व्यस्त हैं. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है, जो इस समय विश्व कप में हिस्सा नहीं ले रहें हैं. दक्षिण अफ्रीका से कई खिलाड़ी इंग्लैंड में खेले जाने वाले काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए करार कर रहें हैं.

योर्कशायर के लिए काउंटी खेलेंगे दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज

भारतीय मूल के दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी केशव महाराज ने अब इस टीम से खेलने का किया फैसला 1

काउंटी खेलने के लिए यॉर्कशायर से करार करने के बाद केशव महाराज ने कहा कि

” जब आप यूके में क्लब क्रिकेट खेलना शुरू करते हैं, तो आप सर्किट पर नज़र रखते हैं और हमेशा आश्चर्य करते हैं कि यह क्या खेलना पसंद करेगा. मुझे लंकाशायर के लिए खेलने का मौका मिला, वो भी यॉर्कशायर के खिलाफ, वहां मैं कुछ कुछ लोगों से मिला और फिर एक रिश्ता बना.”

उन्होंने आगे कहा कि

” मैं यहाँ वापस आकर बहुत ज्यादा खुश हूँ. एक क्रिकेटर के रूप में जितना अधिक आप खेलते हैं उतना ही बेहतर होता है. प्री-सीज़न से बाहर आते हुए, यह मेरे घरेलू सीज़न के लिए एक अच्छा कदम है और मेरी हिसाब से यहाँ कुछ ओवर हासिल करना अच्छा होगा.”

केशव महाराज ने अपने काउंटी करियर के अनुभव बताया

भारतीय मूल के दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी केशव महाराज ने अब इस टीम से खेलने का किया फैसला 2

दक्षिण अफ्रीका के इस स्पिनर ने काउंटी क्रिकेट के अपने अनुभव को बताते हुए कहा कि

” क्रिकेट के अलावा आप अपने बारे में बहुत कुछ सीखते हैं. आप एक अलग जगह में एक अजनबी की तरह रहते हैं. आपको अधिक जिम्मेदारी लेना सीखना होगा और चीजों को पाने का तरीका खोजना होगा. यह आपके चरित्र में इजाफा करता है.”

इस खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 2016 में टेस्ट पर्दापण किया था. इस खिलाड़ी ने घरेलु क्रिकेट में 27.44 की औसत से 427 विकेट लियें है. पिछले साल इस खिलाड़ी ने लंकाशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेला था.

शानदार रहा है केशव महाराज का दक्षिण अफ्रीका के प्रदर्शन

दक्षिण अफ्रीका

अफ्रीका के लिए इस खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 25 मैच खेले हैं. जिसमें 28.45 के औसत से 94 विकेट निकाले हैं. इस खिलाड़ी ने अपने करियर में 5 बार 5 विकेट और 1 बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया है. इस खिलाड़ी ने अफ्रीका के लिए 4 एकदिवसीय मैच में खेला है.

Related posts