एबी डिविलियर्स के टीम वापसी विवाद में कूद पड़े शोएब अख्तर कहा कुछ ऐसा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एबी डिविलियर्स के टीम वापसी की खबर के बाद शोएब अख्तर ने डिविलियर्स को लगाई फटकार 

एबी डिविलियर्स के टीम वापसी की खबर के बाद शोएब अख्तर ने डिविलियर्स को लगाई फटकार

दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए ये विश्व कप अभी तक कुछ अच्छा नहीं रहा है. उनकी टीम को पहले तीनो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, इसके साथ ही एक के बाद एक खिलाड़ी भी चोटिल होते जा रहें है. अफ्रीका की टीम इन सब से उबरने की कोशिश ही कर रही थी कि एबी डिविलियर्स के संन्यास के बाद वापसी के विवाद में भी ये टीम पड़ गयी है.

एबी डिविलियर्स को शोएब अख्तर ने लताड़ा

एबी डिविलियर्स

दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के बारे में पता चला की वो विश्व कप के लिए संन्यास से वापसी करने को तैयार हो गये थे लेकिन अफ्रीका की टीम ने उनको विश्व कप की टीम में जगह नहीं दी. जो एक विवाद बन गया है, अब इस विवाद पर बोलते हुए शोएब अख्तर ने कहा है कि

” जल्दी ही मुझे पता चला की एबी डिविलियर्स ने विश्व कप के लिए संन्यास से वापसी करने की पेशकश की थी. ये एक बड़ी खबर है लेकिन ये बात तभी क्यों बाहर आई जब दक्षिण अफ्रीका की टीम का प्रदर्शन नहीं है.”

आईपीएल और पीएसएल खेलने के कारण एबी डिविलियर्स ने लिया था सन्यास

एबी डिविलियर्स

शोएब अख्तर ने एबी डिविलियर्स पर एक बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि

” हम सब जानते हैं की दक्षिण अफ्रीका बोर्ड चाहता था की एबी डिविलियर्स आईपीएल और पीएसएल को छोड़कर विश्व कप में ध्यान लगायें, लेकिन उस समय डिविलियर्स ने आईपीएल और पीएसएल को चुना और विश्व कप के मात्र एक साल पहले संन्यास की घोषणा कर दी.”

उन्होंने आगे कहा कि

” जिसका मतलब उन्होंने पैसे को चुना देश के ऊपर. मुझे लगता है जब उन्होंने ये फैसला लिया तब उनके दिमाग में पैसे की बात थी. जिस समय में इस बात का खुलासा हुआ है ये बहुत ही बड़ा प्रश्न है. दक्षिण अफ्रीका की टीम उस समय मुश्किल दौर से गुजर रही थी जब डिविलियर्स ने संन्यास की घोषणा की थी.”

दो विश्व कप खेलने का मौका गंवाया

एबी डिविलियर्स के टीम वापसी की खबर के बाद शोएब अख्तर ने डिविलियर्स को लगाई फटकार 1

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज ने एबी डिविलियर्स की सोच पर सवाल उठाते हुए कहा कि

” मुझे लगता है की एबी को याद रखना चाहिए था की देश की टीम को उनकी जरुरत है. पैसे तो बाद में भी आ जायेंगे लेकिन उन्होंने विश्व कप को दरकिनार किया और पैसे को चुन लिया. जिस कारण उन्होंने दो विश्व कप खेलने का मौका जाने दिया. जिनमें 2019 विश्व कप और 2020 टी20 विश्व कप शामिल है.”

Related posts