इन फ्रेंचाइजी के साथ खेले इन 10 खिलाड़ी को नहीं जानते होंगे

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2020

IPL 2020: इन आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं ये 10 खिलाड़ी पर शायद ही जानते होंगे आप 

IPL 2020: इन आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं ये 10 खिलाड़ी पर शायद ही जानते होंगे आप
RESTRICTED TO EDITORIAL USE. MOBILE USE WITHIN NEWS PACKAGE Pune warriors batsman Tim Paine plays a shot during the IPL Twenty20 match between Mumbai Indians and Pune Warriors at The Wankhede stadium in Mumbai on April 20, 2011.AFP PHOTO/Sajjad HUSSAIN (Photo credit should read SAJJAD HUSSAIN/AFP via Getty Images)

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग अपने लोकप्रियता के मामले में लगातार आगे बढ़ता जा रहा है। आईपीएल ने अब तक अपने 12 सीजन पूरे कर लिए हैं जिसमें देश-विदेश के सैकड़ो खिलाड़ी इसका हिस्सा रह चुके हैं। जिसमें से कई खिलाड़ी तो ऐसे हैं जो कई फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं।

ये 10 खिलाड़ी इन फ्रेंचाइजी के साथ खेले लेकिन शायद जानते होंगे आप

वैसे तो हर किसी फैंस को ये तो पता है कि कौनसा खिलाड़ी किन-किन टीमों के लिए खेल चुका है लेकिन इन सबके बीच कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो एक या दो सीजन ऐसी टीमों के लिए खेले हैं जिनके बारे में हर कोई नहीं जानता होगा।

आईपीएल 2020

तो आपको हम इस रिपोर्ट में दिखाते हैं वो 10 आईपीएल खिलाड़ी जो किसी ना किसी एक ऐसी फ्रेंचाइजी के साथ खेल चुके हैं लेकिन शायद ही आप जानते होंगे।

जेम्स फॉक्नर- पुणे इंडिया वॉरियर्स और किंग्स इलेवन पंजाब

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर रहे जेम्स फॉक्नर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए कई सीजन खेले। राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले फॉक्नर के बारे में हर कोई जानता है लेकिन आपको बता दें कि जेम्स फॉक्नर आईपीएल में पुणे इंडिया वॉरियर्स के साथ 2011 और 2012 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते नजर आए हैं लेकिन आपको शायद ही इस बारे में जानकारी होगी।

IPL 2020: इन आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं ये 10 खिलाड़ी पर शायद ही जानते होंगे आप 1
)

माइकल क्लिंगर- कोच्चि टस्कर्स केरला

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट का बड़ा नाम रहे माइकल क्लिंगर भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट में तो अपना दम नहीं दिखा सके लेकि इनका कद घरेलू क्रिकेट में काफी बड़ा रहा है। माइकल क्लिंगर आईपीएल में भी खेले हैं जो साल 2011 में कोच्चि टस्कर्स केरला की टीम से खेले हैं। क्लिंगर के इस टीम के साथ खेलने के बारे में आप शायद ही जानते होंगे। उन्होेंने 4 मैचों में 73 रन बनाए।

IPL 2020: इन आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं ये 10 खिलाड़ी पर शायद ही जानते होंगे आप 2

एल्बी मोर्केल- दिल्ली कैपिटल्स

दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी एल्बी मोर्केल आईपीएल में कई साल खेलते रहे। एल्बी मोर्केल को चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए तो हर कोई जानता है लेकिन आपको शायद ही पता होगा कि एल्बी मोर्केल साल 2015 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले हैं। उन्होंने उस सीजन 4 मैचों में 73 रन बनाए थे।

IPL 2020: इन आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं ये 10 खिलाड़ी पर शायद ही जानते होंगे आप 3

नुवान कुलसेकरा- चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल जैसी विश्व स्तरीय टी20 क्रिकेट लीग में वैसे तो कई देशों के खिलाड़ी खेलते नजर आते हैं लेकिन विश्व क्रिकेट की प्रमुख टीम श्रीलंका से आईपीएल में बहुत ही कम यानि गिने-चुने खिलाड़ियों ने ही हिस्सा लिया है। श्रीलंका से पूर्व तेज गेंदबाज नुवान कुलसेकरा ने भी खेला है जो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले हैं। कुलसेकरा 2011 और 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे हैं जो 6 मैच खेले।

IPL 2020: इन आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं ये 10 खिलाड़ी पर शायद ही जानते होंगे आप 4

शिवनरेन चन्द्रपाल- आरसीबी

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज शिवनरेन चन्द्रपाल वैसे तो टी20 क्रिकेट के इतने बड़े बल्लेबाज नहीं रहें हैं लेकिन आईपीएल में वो जरूर हिस्सा रहे हैं। शिवनरेन चन्द्रपाल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले हैं जिन्होंने 2008 के पहले ही सीजन में इस टीम से खेलने में सफलता हासिल की है।

IPL 2020: इन आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं ये 10 खिलाड़ी पर शायद ही जानते होंगे आप 5

मार्क बाउचर- कोलकाता नाइट राईडर्स

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर मार्क बाउचर भी आईपीएल में खेल चुके हैं। मार्क बाउचर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए तो कई मैच खेले हैं लेकिन साथ ही साथ बाउचर ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राईडर्स की भी जर्सी पहनी है। साल 2010 केकेआर के लिए खेल चुके हैं।

IPL 2020: इन आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं ये 10 खिलाड़ी पर शायद ही जानते होंगे आप 6

डेमियन मार्टिन- राजस्थान रॉयल्स

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान बल्लेबाज डेमियन मार्टिन उस ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहे हैं जो एक समय में अजेय मानी जाती थी। डेमियन मार्टिन का ऑस्ट्रेलिया के लिए तो बड़ा योगदान रहा है इसी कारण से उन्हें आईपीएल में भी खेलने का मौका मिला है। मार्टिन राजस्थान रॉयल्स के लिए 2010 में खेले हैं लेकिन केवल एक ही मैच खेल सके।

IPL 2020: इन आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं ये 10 खिलाड़ी पर शायद ही जानते होंगे आप 7

टिम पेन- पुणे इंडिया वॉरियर्स

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के मौजूदा टेस्ट कप्तान टिम पेन भी आईपीएल का हिस्सा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन साल 2011 में पुणे इंडिया वॉरियर्स की टीम के लिए खेलने में सफल रहे हैं। हालांकि उनका प्रदर्शन इतना खास नहीं रहा लेकिन वो आईपीएल में खेलने में जरूर कामयाब रहे।

IPL 2020: इन आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं ये 10 खिलाड़ी पर शायद ही जानते होंगे आप 8

स्टीवन स्मिथ- आरसीबी

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के मौजूदा स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ आईपीएल में खेलने वाले प्रमुख खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। वैसे हर कोई ये तो जानता है कि स्टीवन स्मिथ ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट के साथ ही पुणे इंडिया वॉरियर्स का प्रतिनिधित्व किया लेकिन आपको बता दें कि वो साल 2010 में आरसीबी की टीम का हिस्सा रहे हैं।

आईपीएल

श्रेयस गोपाल- मुंबई इंडियंस

कर्नाटक के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी श्रेयस गोपाल पिछले दो साल से आईपीएल में बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। श्रेयस गोपाल ने अपने प्रदर्शन से राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए पहचान बनायी है लेकिन राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने से पहले गोपाल 2014 मुंबई इंडियंस की जर्सी में नजर आ चुके हैं।

IPL 2020: इन आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं ये 10 खिलाड़ी पर शायद ही जानते होंगे आप 9

 

 

Related posts