भारत-साउथ अफ्रीका ए टीमों के बीच इस दिन खेले जायेंगे मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND A vs SA A : पांच मैचों की वनडे सीरीज का आया पूरा कार्यक्रम, यहां देखें लाइव 

IND A vs SA A : पांच मैचों की वनडे सीरीज का आया पूरा कार्यक्रम, यहां देखें लाइव

दक्षिण अफ्रीका ए की टीम भारत दौरे पर आ चुकी है। इंडिया ए के खिलाफ वह दो अनाधिकारिक टेस्ट और 5 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। इस शुरुआत 29 अगस्त से केरल के तिरुवनंतपुरम में होगी। इंडिया ए ने लगातार बेहतरीन खेल दिखाया है और अपने पिछले दौरे में टीम को वेस्टइंडीज ए को वनडे और टेस्ट दोनों सीरीज में मात दी थी।

इन खिलाड़ी के पास मौका

IND A vs SA A : पांच मैचों की वनडे सीरीज का आया पूरा कार्यक्रम, यहां देखें लाइव 1

इंडिया ए की टीम में पहले तीन मैचों के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों को जगह मिली है। दोनों ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन कर दोनों भारतीय टीम के लिए अपना दावा फिर से मजबूत करना चाहेंगे।

ऋषभ पंत ने टेस्ट मैचों में जरुर अच्छा खेल दिखाया है लेकिन वनडे और टी-20 में उन्होंने भारतीय टीम के लिए कुछ खास नहीं किया। ऐसे में ईशान किशन के पास अभी भी भारतीय टीम में जगह बनाने का मौका है। उन्हें पहले तीन मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है।

अफ़्रीकी टीम में भी कई युवा

IND A vs SA A : पांच मैचों की वनडे सीरीज का आया पूरा कार्यक्रम, यहां देखें लाइव 2

दक्षिण अफ्रीका टीम में कई युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है। इसमें ज्यादातर वह खिलाड़ी हैं, जिनकी इंटरनेशनल टीम में जगह पक्की नहीं हुई है। रीजा हेंड्रिक्स और थ्युनिस डी ब्रुयन के पास दक्षिण अफ्रीका टीम में जगह पक्की करने का मौका होगा।

इसके अलावा तेज गेंदबाज जूनियर डाला, एनरिच नोर्त्जे और बेयूरन हेंड्रिक को भी इस टीम में जगह मिली है। इन खिलाड़ियों के पास भी अपनी छाप छोड़ने का मौका है। हेंड्रिक के पास आईपीएल में खेलने का अनुभव भी है।

कब और कहां देखें मुकाबला:

इंडिया ए और दक्षिण अफ्रीका ए का मुकाबला स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर दिखाया जायेगा। मैच की शुरुआत भारतीय समय अनुसार सुबह 9 बजे से होगी।

IND A vs SA A : पांच मैचों की वनडे सीरीज का आया पूरा कार्यक्रम, यहां देखें लाइव 3

पहले तीन मैच के लिए टीम:

मनीष पांडे (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, इशान किशन (विकेट कीपर), विजय शंकर, शिवम दूबे, क्रुनाल पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, खलील अहमद, नितीश राणा

दक्षिण अफ्रीका टीम:

टेम्बा बावुमा (कप्तान), जन्नेमैन मलन, रीजा हेंड्रिक्स, थ्युनिस डी ब्रुयन, जॉर्ज लिंडे, वियान मुल्डर, मैथ्यू ब्रीत्ज़के, जी क्लोएट, हेनरिक क्लासेन, सिनेथेम्बा क़ेशिले, जूनियर डाला, लुथो सिपामला, एनरिच नोर्त्जे, बेयूरन हेंड्रिक, बजोरन फोर्टुइन

शेड्यूल:

29 अगस्त – पहला वनडे – तिरुवनंतपुरम

31 अगस्त – दूसरा वनडे – तिरुवनंतपुरम

2 सितंबर – तीसरा वनडे – तिरुवनंतपुरम

4 सितंबर – चौथा वनडे – तिरुवनंतपुरम

6 सितंबर – पांचवां वनडे – तिरुवनंतपुरम

Related posts