धोनी की आलोचना पर जमकर बरसे कोच, कहा- चैंपियन खिलाड़ी की हो रही है बेइज्जती

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना पर भड़का दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कहा की जा रही नाइंसाफी 

महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना पर भड़का दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कहा की जा रही नाइंसाफी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के फार्म को लेकर चौतरफा आलोचना हो रही है. भारतीय फैन्स उन्हें क्रिकेट को अलविदा कह देने की सलाह दे रहे हैं. दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार होने वाले इस खिलाड़ी को मौजूदा समय में टीम इंडिया की असफलता का कारण माना जा रहा है.

सोशल मीडिया पर धोनी की हो रही आलोचना को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और चेन्नई सुपर किंग्स के कोच माइकल हसी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने आलोचकों के मुंह पर करारा तमाचा जड़ते हुए अपनी बात रखी है.

महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना पर भड़का दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कहा की जा रही नाइंसाफी 1
हसी ने कहा कि सभी जानते हैं कि “धोनी एक चैंपियन खिलाड़ी है और दो मैच को लेकर उसकी आलोचना नहीं होनी चाहिए. वहीं खिलाड़ी जिसने आज तक भारत को कई शानदार व यादगार मैच जितवाए आज उसके सिर हार का ठीकरा फोड़ा जा रहा है. यह वाकई बेहद दुखद है.” 

गौरतलब है कि इंग्लैंड दौरे में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज में धोनी ने काफी धीमा खेल दिखाया था. वहां खेली गई दो पारी में उनके बल्ले से 37 और 42 रन निकले जबकि उनका स्ट्राइक रेट 63 से ज्यादा नहीं पहुंच पाया. इन दोनों ही मुकाबलों में भारतीय टीम को हार के साथ सीरीज गंवानी पड़ी थी.

महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना पर भड़का दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कहा की जा रही नाइंसाफी 2
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हसी ने कहा कि “धोनी में इतनी क्षमता है कि वो अंत में अपनी पारी को संवार सकें, धोनी हमेशा परिस्थिति के अनुसार खेलते हैं. उनके बारे में जो लिखा होता है मुझे उसे ज्यादा नहीं पढ़ना.”

हसी ने धोनी को भारत के विश्व कप अभियान का अहम सदस्य बताया. उन्होंने कहा,

“धोनी काफी लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं ऐसे में विश्व कप में उनकी भूमिका अहम होगी, खासतौर पर उनकी विकेटकीपिंग और अंत में जोरदार हिट करने की क्षमता.”

उन्होंने कहा कि एक चैंपियन खिलाड़ी के लिए इस तरह की बातें नहीं लिखनी चाहिए.

Related posts

Leave a Reply