भारत के इस खिलाड़ी की दरियादिली देख आप हो जाएंगे खुश

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गरीब, भूख से पीड़ित बच्चे को देख भावुक हुआ यह भारतीय खिलाड़ी मैदान पर ही खिलाया खाना 

गरीब, भूख से पीड़ित बच्चे को देख भावुक हुआ यह भारतीय खिलाड़ी मैदान पर ही खिलाया खाना

क्रिकेट के मैदान में खिलाड़ियों को अपने प्रदर्शन के लिए चर्चा बटोरते देखा गया है। क्रिकेटर्स मैदान में अपने जबरदस्त प्रदर्शन से तो हर किसी के चहेते बन जाते हैं जिसके बाद उनके फैंस की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होती है। उसी तरह से क्रिकेटर्स मैदान के बाहर अपने कामों के लिए अपनी लोकप्रियता के ग्राफ को ऊंचा कर सकते हैं।

भारत के इस खिलाड़ी ने मैदान में किया ऐसा काम, हर कोई हुआ मुरिद

लेकिन क्रिकेट के मैदान में ही अपने खेल के अलावा किसी अन्य काम के लिए फैंस का चहेता बनने का मौका हर कोई नहीं लेता है। खेल में मैदान में तो खिलाड़ी का ध्यान भी अपने खेल पर होता है और फैंस का ध्यान भी खिलाड़ी के प्रदर्शन पर ही होता है।

गरीब, भूख से पीड़ित बच्चे को देख भावुक हुआ यह भारतीय खिलाड़ी मैदान पर ही खिलाया खाना 1

लेकिन अच्छा और दिल जीतने का काम केवल खेल से ही नहीं किया जा सकता है बल्कि ऐसे कई काम हो सकते हैं जो फैंस का दिल जीतने के लिए हैं। ऐसा ही कुछ रणजी ट्रॉफी की प्रैक्टिस दौरान भारतीय क्रिकेट के एक खिलाड़ी ने किया। जिसके बाद हर कोई उनका मुरिद हो गया।

इकबाल अब्दुल्लाह ने मैदान में भूखे बच्चे के लिए किया ये बड़ा काम

जी हां ऐसा ही कुछ दिल जीतने वाला और हर किसी के दिल पर गहरा छाप छोड़ने वाला काम भारतीय घरेलू क्रिकेट के खिलाड़ी इकबाल अब्दुलाह ने किया। जिन्होंने मैदान में एक गरीब बच्चे के साथ ऐसी दरियादिली दिखायी है जिसके बाद आप भी उनके कायल हो जाएंगे।

गरीब, भूख से पीड़ित बच्चे को देख भावुक हुआ यह भारतीय खिलाड़ी मैदान पर ही खिलाया खाना 2

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए तो नहीं लेकिन घरेलू क्रिकेट में अनुभनी चेहरा स्पिन गेंदबाज इकबाल अब्दुल्लाह रणजी मैच के लिए प्रैक्टिस करने के दौरान ऐसा काम करते देखे गए जिसके बाहर हर किसी के मुंह से तारीफ के अलावा कोई शब्द नहीं निकलेगा।

गरीब भूखे बच्चे को अब्दुल्लाह ने मैदान में पिलायी चाय , खिलाया खाना

रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में सिक्किम टीम के लिए खेल रहे इकबाल अब्दुल्लाह अपने अगले मैच की प्रैक्टिस करने मैदान में थे तभी वहां उन्होंने एक गरीब भूखे बच्चे को देखा। इसके बाद अब्दुल्लाह का दिल पसीज गया और उन्होंने उस भूखे बच्चे के लिए खाना मंगवाया और चाय भी मंगवायी। इतना ही नहीं सबसे खास बात ये रही कि खुद अब्दुल्लाह ने बच्चे के पास बैठकर उसे अपने हाथों से चाय पिलायी। ये नजारा देख हर किसी का दिल अब्दुल्लाह को सलाम कर रहा है।

गरीब, भूख से पीड़ित बच्चे को देख भावुक हुआ यह भारतीय खिलाड़ी मैदान पर ही खिलाया खाना 3

आपको बता दें कि इकबाल अब्दुल्लाह आईपीएल में खेलने के अलावा पिछले लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में खेल रहे हैं। उन्होंने अपने घरेलू क्रिकेट करियर में 63 प्रथम श्रेणी मैचों में 186 विकेट, 87 लिस्ट ए मैचों में 121 और 94 टी20 मैचों में 81 विकेट हासिल किए हैं।

Related posts