युवराज के एक रन की कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

आईपीएल सीजन-8 में युवराज सिंह के बल्ले से स्टेडियम में चौके छक्के देखने के लिए दर्शकों की निगाहें सबसे ज्यादा टिकीं रहीं। लेकिन एक-दो मैच को छोड़कर बाकी सभी मैच में इस खिलाड़ी ने अपने दर्शकों को निराश ही किया है। युवराज सिंह अपने दर्शकों के साथ-साथ दिल्ली डेयरडेविल्स की पूरी टीम को अपने प्रदर्शन से निराश किया। दिल्ली की टीम जब मुश्किल में होती थी तो युवराज से उस समय काफी उम्मीद होती थी कि वह टीम को संकट से उबारेंगे लेकिन हर बार आउट होकर वापस लौटे। 

 
आईपीएल इतिहास में युवराज की शायद ही किसी पारी के लिए आप याद ना करें, लेकिन सबसे मंहगे खिलाड़ी के तौर पर हमेशा याद रखेंगे। 16 करोड़ में दिल्ली की टीम ने युवराज को खरीदा था लेकिन शायद मैनेजमेंट अब कहीं अफसोस हो रहा होगा कि इतने पैसे में दो या तीन खिलाड़ी खरीद लिए गए होते। अकेले युवराज पर इतनी बड़ी रकम खर्च कर बड़ी गलती की। 
 
युवराज सिंह को इस बार दिल्ली की टीम ने 16 करोड़ में खरीदा यानी एक मैच में खेलने की कीमत करीब 1 करोड़ 14 लाख रुपए। लेकिन अगर प्रदर्शन की बात करें तो इस बार भी वो सफेद हाथी ही साबित हो रहे हैं और उनका एक-एक रन लाखों का पड़ रहा है। दिल्ली की तरफ से इस बार युवराज अब तक 12 मैच में 205 रन ही बना सके हैं। युवराज ने पंजाब के खिलाफ 39 गेंद पर 54 रन की पारी खेली थी। इसके बाद मुंबई के खिलाफ 44 गेंद पर 57 रन बनाए थे। यानी इसका मतलब ये हुआ है कि बाकी के 10 मैच में युवराज के बल्ले से कुल 94 निकले हैं। उनकी कीमत के हिसाब से हर रन करीब 8 लाख का पड़ रहा है।

Related Topics