3 युवा गेंदबाज जो भविष्य में सम्भालेंगे भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण का जिम्मा 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम के पेस अटैक की तारीफ विश्व स्तर पर हो रही है। असल में टीम इंडिया मौजूदा वक्त में शानदार प्रदर्शन करते हुए शानदार प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रही है। इसका श्रेय काफी हद तक भारत की तेज गेंदबाजी इकाई को को देना होगा।

भारतीय तेज गेंदबाजी इकाई में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी व टेस्ट स्पेसलिस्ट इशांत शर्मा शामिल हैं। इसके अलावा बेंच पर भी काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं, जिसमें दीपक चाहर, नवदीप सैनी जैसे तेज गेंदबाजों का नाम आता है।

फिलहाल तो भारत की तेज गेंदबाजी इकाई का जलवा कायम है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इनके बाद भारत की तेज गेंदबाजी इकाई में कौन से गेंदबाज नजर आ सकते हैं। तो आइए आज इस आर्टिकल में आपको 3 युवा गेंदबाजों के नाम बताते हैं जो आगे कर सकते हैं टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व।

  3 तेज गेंदबाज कर सकते हैं टीम इंडिया के पेस अटैक का प्रतिनिधित्व

1- प्रसिद्ध कृष्णा

3 युवा गेंदबाज जो भविष्य में सम्भालेंगे भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण का जिम्मा 2

कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने पिछले कुछ वक्त में अपनी गेंदबाजी से सभी का ध्यान आकर्षित किया है। घरेलू स्तर पर शानदार प्रदर्शन के अलावा उन्होंने पिछले 2 आईपीएल सीजन में अपने प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया .

अपनी टीम के लिए घरेलू क्रिकेट में कृष्णप्पा गौतम का अहम योगदान रहा है. कर्नाटक को सैयद अली मुश्ताक ट्रॉफी के फाइनल मैच में गेंदबाज ने शानदार गेंदबाजी कर टीम को खिताबी जीत दिलाई। असल में आखिरी ओवर में तमिलनाडु को जीतने के लिए 14 रनों की जरूरत थी, लेकिन गौतम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 14 रनों का बचाव सफलता पूर्वक कर लिया और अपनी टीम को एक रन से खिताबी जीत दिलाई।

कृष्णा को टी 20 विशेषज्ञ गेंदबाज माना जाता है। घरेलू आंकड़ें पर गौर करें, तो कृष्णा ने अब तक खेले गए 9 फर्स्ट क्लास मैच में 20.26 के औसत से 34 विकेट्स अपने नाम किए हैं। वहीं 41 लिस्ट ए मैच में 67 व घरेलू टी20 फॉर्मेट के 28 मैचों में 24 विकेट्स अपने नाम कर चुके हैं। प्रतिभाशाली गेंदबाज को यदि मौका मिलता है तो वह भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करते की काबीलियत रखता है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse