टीम इंडिया में डेब्यू कर सकते हैं ये 5 युवा खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

5 युवा खिलाड़ी, जो 2020 में कर सकते हैं भारतीय टीम के लिए डेब्यू 

5 युवा खिलाड़ी, जो 2020 में कर सकते हैं भारतीय टीम के लिए डेब्यू
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

टीम इंडिया इन दिनों तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रही है. टीम की बल्लेबाजी इकाई के साथ-साथ गेंदबाजी इकाई विपक्षी बल्लेबाजों को क्रीच पर टिकने ही नहीं दे रही है. वनडे, टेस्ट और टी20 तीनों ही फॉर्मेट्स के लिए टीम के पास बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं.

इतना ही नहीं इन दिनों तमाम युवा खिलाड़ी लगातार घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं. तो आइए इस आर्टिकल में आपको ऐसे 5 घरेलू क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं जो 2020 में टीम इंडिया में कर सकते हैं डेब्यू…

           5 युवा खिलाड़ी 2020 में टीम इंडिया कर सकते हैं डेब्यू

1- सूर्यकुमार यादव

टीम इंडिया

मुंबई के सूर्यकुमार यादव पिछले काफी दिनों से बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम इंडिया में एंट्री के लिए मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं. हरभजन सिंह ने सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में शामिल करने के लिए पैरवी की थी. हालांकि अभी विस्फोटक बल्लेबाज को टीम में मौका नहीं मिला है लेकिन ये कहना गलत नहीं होगा कि 2020 में खिलाड़ी को टीम में मौका मिल सकता है.

असल में टीम इंडिया पिछले 2 सालों से मध्य क्रम के लिए एक विस्फोटक बल्लेबाज की तलाश कर रही है जो टीम की शुरुआत को मजबूत तरीके से आगे बढ़ा सके. ऑस्ट्रेलिया 2020 में विश्व कप खेला जाना है इसके लिए टीम केवल अपने टॉप ऑर्डर पर निर्भर नहीं रह सकती.

सूर्यकुमार यादव

ऐसे में यदि टीम मैनेजमेंट सूर्यकुमार के फॉर्म को देखते हुए टीम में मौका देती है तो ये टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. आंकड़ों की बात करें तो मध्य क्रम बल्लेबाज ने फर्स्ट क्लास की 121 पारियों में 43.53 के औसत से 4920 रन बनाए हैं. इसमें 13 शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं.

लिस्ट ए में भी सूर्यकुमार ने 77 पारियों में 36.10 के औसत से 2311 रन बनाए हैं. इसमें 14 अर्धशतक और 2 शतक शामिल हैं. वहीं यादव टी20 के भी विस्फोटक बल्लेबाज हैं. हाल ही में खत्म हुई सैयद अली मुश्ताक ट्रॉफी में उन्होंने वडोदरा के खिलाफ 102 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इस फॉर्मेट की 130 पारियों में 139.12 की स्ट्राइक रेट से 3012 रन बनाए हैं. जिसमें 15 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts