आईपीएल से युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है : कार्तिक 1

कटक, 20; दिसंबर; भारतीय टीम के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने मंगलवार को कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने से युवा खिलाड़ियों को मौके मिले हैं जिससे उन्हें राष्ट्रीय टीम के लिए तैयार होने में मदद मिली है। आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे को ध्यान में रखते हुए भारत ने अपने कुछ बड़े खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज से आराम दिया है।

इस सीरीज में भारत ने बासिल थंपी, दीपक हुड्डा, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया है।

कार्तिक ने मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, “यह युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन मौका है। यह युवा खिलाड़ियों के लिए अच्छा समय है। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वे इस मौके का अच्छा उपयोग करेंगे।”

उन्होंने कहा, “हर किसी के पास आईपीएल का अनुभव है। सभी ने 20-30 मैच खेले हैं। वह उन खिलाड़ियों में से नहीं हैं जो पहले के दिनों में हुआ करते थे। इससे उन्हें काफी आत्मविश्वास मिलता है।”

तमिल नाडु के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, “वनडे टीम संतुलित है। हम इस बात का पता लगाना चाहते हैं कि हर कोई अलग-अलग परिस्थति में किस तरह का प्रदर्शन करता है। यह युवा खिलाड़ियों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा मंच है।”

Leave a comment