कोहली से प्रेरित होकर बिगड़ गए हैं युवा खिलाड़ी, अब धोनी के साथ भी हार्दिक पांड्या ने किया बुरा बर्ताव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जब महेंद्र सिंह धोनी को आउट कर हार्दिक पंड्या ने किया अपशब्दों का प्रयोग, सीनियर की इज्जत करना भूले युवा खिलाड़ी 

जब महेंद्र सिंह धोनी को आउट कर हार्दिक पंड्या ने किया अपशब्दों का प्रयोग, सीनियर की इज्जत करना भूले युवा खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट के युवा खिलाड़ी अपने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में तो अच्छा प्रदर्शन कर ही रहे हैं लेकिन इन खिलाड़ियों को एक बुरी आदत भी लग गई। यह आदत अब एक से दूसरे और दूसरे से तीसरे खिलाड़ियों मे फैलती जा रही है। नए और युवा खिलाड़ियों को लगता है कि उनकी ये आदत काफी अच्छी है, लेकिन वो यह नहीं समझ से परे हैं कि उनके इस व्यवहार से दर्शक ही सबसे ज्यादा नाराज हो रहे हैं।

युवा खिलाड़ियों की बेकार आदत

Image result for bad behavior by ankit rajpoot in ipl

इस खराब आदत का एक उदाहरण हम आपको बताते हैं। कुछ दिनों पहले मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स का मैच हो रहा था। चेन्नई सुपरकिंग्स के पारी के आखिरी ओवरों में धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे। धोनी अपने पुराने फॉर्म में पहले भी ज्यादा घातक रूप में आ चुके हैं। ऐसे में गेंदबाजों के लिए एक नई समस्या पैदा हो गई है। मुंबई के खिलाफ भी मैच में ऐसा ही हुआ।

कोहली के नक्से कदम पर पांड्या

Image result for pandya and kohli with aggression

धोनी ने मैदान में आते ही अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए। तभी धोनी का विकेट गिर गया, धोनी जल्दी आउट हो गए।  मुंबई की टीम काफी खुश हो गई लेकिन हार्दिक पांड्या अपना आपा खो बैठे। जैसा कि विराट कोहली से प्रेरित होकर आजकल के सभी युवा खिलाड़ी उनके नक्से कदम पर चल रहे हैं, उसी राह पर हार्दिक पांड्या भी चल पड़े हैं।

धोनी के साथ किया बुरा व्यहवार

जब महेंद्र सिंह धोनी को आउट कर हार्दिक पंड्या ने किया अपशब्दों का प्रयोग, सीनियर की इज्जत करना भूले युवा खिलाड़ी 1

हार्दिक भूल गए कि आउट होने वाले खिलाड़ी का नाम महेंद्र सिंह धोनी है। महेंद्र सिंह धोनी का विकेट जब 18 ओवर में गिरा तो उस समय है हार्दिक पांड्या ना तो गेंदबाजी करा रहे थे और ना ही उन्होंने धोनी को आउट करने के लिए कोई खास प्रयास किया।

18 ओवर मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज मैन्क्लेंघन करा रहे थे और पहली ही गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी आउट हो गए थे। जैसे ही महेंद्र सिंह धोनी आउट होते हैं तो हार्दिक पांड्या पिच पर आकर महेंद्र सिंह धोनी के सामने ही जमीन पर हाथ पटकने लगे।

धोनी भी हो गए उदास

Image result for dhoni pandya in ipl 2018

आमतौर पर ऐसा खुशी विकेट लेने वाले गेंदबाज को होती है लेकिन पांड्या ने नो तो धोनी का विकेट लिया था और उनका कैच लिया था। फिर भी ना जाने क्यों पांड्या धोनी के सामने आकर ऐसी हरकत कर रहे थे और पता नहीं क्या दिखाने चाह रहे हैं।  महेंद्र सिंह धोनी ने जब यह देखा तो एक बार को उनका चेहरा भी उतर गया था।

धोनी ने हार्दिक पांड्या की गेंदों पर की धुनाई

जब महेंद्र सिंह धोनी को आउट कर हार्दिक पंड्या ने किया अपशब्दों का प्रयोग, सीनियर की इज्जत करना भूले युवा खिलाड़ी 2

आपको बता दें कि उस मैच में धोनी ने हार्दिक पांड्या की गेंदों की खूब पिटाई की थी। शायद इसी बात से नाराज होकर हार्दिक पांड्या इस तरीके से महेंद्र से सिंह धोनी के आउट होने पर उनका अपमान कर रहे थे। निश्चित रूप से हार्दिक पांड्या ने अपना छोटापन एक बार फिर से मैदान पर दिखाया है।

महेंद्र सिंह धोनी जैसे सीनियर खिलाड़ी ने हार्दिक पांड्या का करियर बनाया, लेकिन आज मैदान पर वह महेंद्र सिंह धोनी के साथ इतना बुरा व्यवहार करते हुए नजर आ जाएंगे ऐसा किसी ने सोचा भी नहीं होगा।

युवा खिलाड़ी की आदत बुरी

जब महेंद्र सिंह धोनी को आउट कर हार्दिक पंड्या ने किया अपशब्दों का प्रयोग, सीनियर की इज्जत करना भूले युवा खिलाड़ी 3

गौरतलब है कि ऐसा हाल सिर्फ हार्दिक पांड्या का नहीं है बल्कि लगभग सभी युवा खिलाड़ियों का है। हाल ही में दिल्ली के अवेश खान ने आंद्रे रसेल और कोलकाता के शिवम मावी ने कॉलिन मुनरो का विकेट लेने के बाद भी ऐसा ही रिएक्शन किया था। जिसके बाद फैन्स ने उनकी काफी आलोचनाएं भी की थी।

Related posts

Leave a Reply