young-team-india-can-be-fielded-against-afghanistan-see-15-member-probable-squad

टीम इंडिया (Team India) को अगले साल जनवरी के महीने में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मुकाबले की T20 सीरीज खेलनी है। अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा विराट कोहली आराम करते हुए दिखाई दे सकते हैं। इसी साल टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप भी खेलना है तो ऐसे में टीम इंडिया कुछ युवा खिलाड़ियों को आजमाती हुई दिख सकती है।

अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली इस तीन मुकाबले की सीरीज के लिए टीम इंडिया की विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को सौंपी सकती है।  टीम इंडिया युवा खिलाड़ियों को भले ही अफगानिस्तान के खिलाफ भेज जरूर रही है लेकिन अफगानिस्तान को टीम इंडिया को हल्के में नहीं लेना चाहिए। आईए जानते हैं कैसी हो सकती है अफगानिस्तान के खिलाफ 15 सदस्यीय संभावित टीम इंडिया।

Advertisment
Advertisment

सूर्या को बनाया जा सकता है Team India का कप्तान

अफगानिस्तान को हल्के में ले रहा BCCI, रोहित-कोहली को आराम, सूर्या कप्तान, कुछ ऐसी होगी 15 सदस्यीय टीम 1

जनवरी के महीने में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाली तीन मुकाबले की T20 सीरीज के लिए जहां भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी आराम कर सकते हैं।  तो वही टीम की कमान टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज और T20 की रैंकिंग के नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के हाथों में सौंपी जा सकती है।  सूर्यकुमार यादव T20 फॉर्मेट में पिछले दो सालों से टीम इंडिया के ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे भरोसेमंद और खतरनाक बल्लेबाज बनकर उभरे हैं।

T20 फॉर्मेट में सूर्य का कोई सानी नहीं है।  वह जिस हिसाब से बल्लेबाजी करते हैं एक ओवर में ही मैच पलटने का दम रखते हैं।  अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर सूर्यकुमार यादव ने भले ही कप्तानी ना कि हो लेकिन घरेलू क्रिकेट में वह मुंबई की कप्तानी कर चुके हैं इसके साथ ही आईपीएल में वह मुंबई इंडियंस के लिए भी कप्तानी करते हुए दिख चुके हैं।

कुछ को बुलाया जा सकता है वापस, कुछ को डेब्यू का मौका

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मुकाबले की T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में कुछ खिलाड़ियों को वापस बुलाया जा सकता है।  जिनमें शिवम दुबे और मोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल है।  इसके साथ ही कुछ युवा खिलाड़ियों को जगह दी जा सकती है जिनके डेब्यू हो सकते हैं सीरीज में।  जिनमें साई सुदर्शन, सुयश शर्मा, अभिषेक शर्मा और रियान पराग जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

Advertisment
Advertisment

अफगानिस्तान के खिलाफ 15 सदस्यीय संभावित Team India

अभिषेक शर्मा, साई सुदर्शन, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव (कप्तान) तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहित शर्मा, दीपक चाहर 

Also Read: टीम इंडिया के फैंस को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड के बाद श्रीलंका के खिलाफ मैच से भी बाहर हुआ स्टार खिलाड़ी

Neelesh Ojha

Failed cricketer turned writer.