युवाओं ने दिग्गजों की कमी खलने नहीं दी : कपिल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

युवाओं ने दिग्गजों की कमी खलने नहीं दी : कपिल 

युवाओं ने दिग्गजों की कमी खलने नहीं दी : कपिल

नोएडा, 2 अगस्त (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने मंगलवार को कहा कि युवा खिलाड़ियों ने हाल के दिनों में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर संन्यास ले चुके दिग्गजों की कमी नहीं खलने दी है।

युवाओं ने दिग्गजों की कमी खलने नहीं दी : कपिल 1

नोएडा स्थित जेपी अस्पताल के अत्याधुनिक ‘डिपार्टमेंट ऑफ स्पोर्ट्स मेडिसिन एंड रिहैबिलिटेशन’ का उद्घाटन करते हुए कपिल ने यह बात कही। कपिल ने कहा कि युवाओं ने उत्कृष्ठ खेल की बदौलत अपने और दिग्गजों के बीच की खाई को भर दिया है।

कपिल ने कहा, “इन नए लड़कों ने दिग्गजों की कमी नहीं खलने दी है। आप देखिए, हाल के दिनों में अनिल कुम्बले, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, महेंद्र सिंह धौनी, सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, जहीर खान और न जाने कितने दिग्गजों ने संन्यास लिया है।

ऐसे खिलाड़ी जब जाते हैं तो एक खाई बनती है लेकिन मौजूदा टीम के युवा खिलाड़ियों ने बड़ी आसानी से अपन और दिग्गजों के बीच की खाई को पाट दिया।

यह सब इस तरह हुआ कि हमें पता भी नहीं चला, नहीं तो सचिन की कमी इतनी खलती कि बस पूछिए मत।”

कपिल ने यह भी कहा कि इन दिनों लोकेश राहुल बेहतरीन फार्म में हैं और उन्होंने हर फॉरमेट में खुद को साबित किया है। कपिल के मुताबिक यह टीम युवा और इस लिहाज से सबको पर्याप्त मौका मिलना चाहिए।

बकौल कपिल, “इन नए लड़कों को भरपूर मौका मिलना चाहिए। ये बेहद प्रतिभाशाली हैं। कप्तान को ही लीजिए।

विराट को एक या दो सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद हटा देंगे तो इससे क्रिकेट को ही नुकसान है। उसे मौका तो दीजिए, परिणाम अपने आप आने लगेंगे।”

Related posts

Comments are closed.