यूनिस खान ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वो कर दिखाया जो सचिन, सहवाग और द्रविड़ जैसे बड़े खिलाड़ी ना कर सके | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

यूनिस खान ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वो कर दिखाया जो सचिन, सहवाग और द्रविड़ जैसे बड़े खिलाड़ी ना कर सके 

यूनिस खान ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वो कर दिखाया जो सचिन, सहवाग और द्रविड़ जैसे बड़े खिलाड़ी ना कर सके

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच सिडनी के ऐतिहासिक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर मंगलवार, 3 जनवरी से शुरू हो चूका हैं.

मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले से ही टेस्ट सीरीज जीत चुकी हैं और पाकिस्तान के विरुद्ध तीसरे टेस्ट मैच में भी जीत की तैयारियों में जुट गयी हैं.

यह भी पढ़े : वकार ने यूनिस के विकेट गंवाने के तरीके पर जताई नाखुशी

सिडनी में खेले जा रहे, अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पाकिस्तान के सबसे सफल बल्लेबाज़ यूनिस खान ने वो कर दिखाया, जो आज तक टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कोई भी खिलाड़ी नहीं कर सका.

यूनिस खान ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध शानदार शतकीय पारी खेली. यूनिस खान, तीसरा दिन का खेल समाप्त होने तक 136 रनों पर नाबाद थे. यह यूनिस खान के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का 34वां शतक रहा. इसी शतक के साथ यूनिस खान ने वो कर दिखाया जो सचिन, सहवाग, पोंटिंग और लारा जैसे बड़े और महान खिलाड़ी नहीं कर पाए.

यह भी पढ़े : रिटायरमेंट से पहले इंडिया के खिलाफ खेलना चाहता हूं : यूनिस खान

दरअसल यूनिस खान ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध शतक लगाने के साथ ही दुनिया के ऐसे एकलौते खिलाड़ी बन गये हैं, जिन्होंने टेस्ट की मेजबानी करने वाले हर देश के खिलाफ शतक लगाया हो. यूनिस खान से पहले किसी भी बल्लेबाज़ ने टेस्ट क्रिकेट में मेजबानी करें वाले देश के खिलाफ शतक बनाया हो.

यूनिस खान से पहले राहुल द्रविड़ सभी 10 टेस्ट खेलने वाले देशों में शतक लगा चुके हैं, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने कभी यूएई में कभी कोई टेस्ट मैच नहीं खेला. जिस कारण राहुल द्रविड़ के नाम यूएई में कोई शतक दर्ज नहीं हैं.

यह भी पढ़े : असद शफीक ने बांधे निचले क्रम के बल्लेबाजों की तारीफों के पुल

यूनिस खान के नाम अब ऑस्ट्रेलिया में 1, बांग्लादेश में 3, इंग्लैंड में 2, भारत में 3, न्यूजीलैंड में 1, दक्षिण अफ्रीका में 1, श्रीलंका में 3, वेस्टइंडीज में 1, यूएई में 11, जिम्बाब्वे में 1 और अपने देश पाकिस्तान में 7.

Related posts