नेक काम के लिए यह दिग्गज खिलाड़ी कर रहा है अपने बेशकीमती बल्ले की नीलामी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

नेक काम के लिए यह दिग्गज खिलाड़ी कर रहा है अपने बेशकीमती बल्ले की नीलामी 

नेक काम के लिए यह दिग्गज खिलाड़ी कर रहा है अपने बेशकीमती बल्ले की नीलामी
PC: PPI

समाज के वंचित क्षेत्रों में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान यूनिस खान ने अपने बैट को दान कर दिया है, यूनिस खान ने इसी बैट से टेस्ट क्रिकेट में 10 हज़ार रन पुरे किये थे. द सिटिज़न्स फाउंडेशन (टीसीएफ), एक गैर-लाभकारी संगठन(एनजिओ) वंचितों क्षेत्रों में शिक्षा प्रदान करने के लिए काम करती हैं.

यूनिस ने द सिटिज़न्स फाउंडेशन को दान में दिया बैट

नेक काम के लिए यह दिग्गज खिलाड़ी कर रहा है अपने बेशकीमती बल्ले की नीलामी 1

यूनिस खान मंगलवार को बैट दान देने के लिए द सिटिज़न्स फाउंडेशन के मुख्यालय गए थे. इसी वर्ष अप्रैल के महीने में यूनिस खान ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध टेस्ट क्रिकेट में 10 हज़ार रन पुरे किये थे. यूनिस ऐसा कारनामा करने वाले पाकिस्तान के पहले जबकि विश्व के 13वें खिलाड़ी हैं.    क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर कर दी एक भारी भूल, लोगों ने किया जमकर ट्रोल

यूनिस खान ने टीसीएफ संस्था के जरिये पिछड़े क्षेत्रों में शिक्षा को बढ़ावा देने के अपने बहुमूल्य बैट की नीलामी का फ़ैसला किया हैं. इससे पहले भी यूनिस खान ने टीसीएफ और 2 अन्य संस्था को 10 लाख रूपए और मैच जीतने वाले मौद्रिक पुरस्कार दान कर चुके हैं.

टीसीएफ ने सह-संस्थापक ने की यूनिस खान की तारीफ़

नेक काम के लिए यह दिग्गज खिलाड़ी कर रहा है अपने बेशकीमती बल्ले की नीलामी 2

टीसीएफ के सह-संस्थापक और निदेशक मुश्ताक छपरा ने कहा, “हम अपनी उदारता और हमारे उद्देश्य के प्रति प्रतिबद्धता के लिए यूनिस खान के बहुत आभारी हैं. टीसीएफ कराची की मलिन बस्तियों के पांच स्कूलों से शुरू होकर आज दो दशकों में देशभर में 1,441 स्कूल इकाइयों के साथ काम करने का लंबा रास्ता तय कर चुका है. यह हमारे यूनुस जैसे शुभचिंतकों के समर्थन के माध्यम से ही है कि हम इतने दूर तक आए हैं.”

टीसीएफ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी असद अयूब को बैट दान करने के बाद यूनिस खान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, कि “शिक्षा एक ऐसी कुंजी है जो हमारे महान राष्ट्र की क्षमता को अनलॉक करेगी.”

समारोह के अंत में  संगठन ने यूनिस को टीसीएफ में उनके योगदान के लिए प्रशंसा के प्रतीक के रूप में एक सम्मान पट्टिका दी.

यह भी पढ़े: पहले धोनी-युवराज और अब इस खिलाड़ी के प्यार में पड़ी दीपिका पादुकोण, रणवीर को दे रही है धोखा!

Related posts