युनिस ने भारतीय बल्लेबाज कों दिया इंग्लैंड के खिलाफ अपनी 200 रनों की पारी का श्रेय | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

युनिस ने भारतीय बल्लेबाज कों दिया इंग्लैंड के खिलाफ अपनी 200 रनों की पारी का श्रेय 

युनिस ने  भारतीय बल्लेबाज कों दिया इंग्लैंड के खिलाफ अपनी 200 रनों की पारी का श्रेय

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच हुई टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ हुई, और पाकिस्तान ने सभी को चौकाते हुए इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. इंग्लैंड के खिलाफ उनके घर पर जीतना काफी मुश्किल कार्य था, लेकिन पाकिस्तान ने ये सीरीज बराबर करके कमाल कर दिया.

इस सीरीज में पाकिस्तान के लिए कई हिरो रहें. लॉर्ड्स में हुए पहले टेस्ट में पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक और लेग स्पिनर यासिर शाह ने पाकिस्तान को जीत दिलाई. लेकिन दुसरा और तीसरा टेस्ट मैच पाकिस्तान हार गयी.

यह भी पढ़े: अजिंक्य रहाणे ने कोहली कों दी मात

उस समय पाकिस्तान के कई अनुभवी खिलाड़ीयों की काफी आलोचना हुई, और युनिस खान का नाम उसमे सबसे आगें था. युनिस खान इस टेस्ट सीरीज के पहले तीनों मैचों में काफी खराब खेले थे, और सोशल मिडिया पर तो उनका काफी मजाक बनाया गया था.

लेकिन अब आखिरी टेस्ट की बारी थी, और सबसे ज्यादा दबाव पाकिस्तानी बल्लेबाज युनिस खान पर था. लेकिन युनिस खान ने चौथे टेस्ट में कमाल का प्रदर्शन किया, और अपने आलोचकों को जोरदार जवाब दिया.

यह भी पढ़े: शास्त्री पर बीसीसीआई का गम्भीर आरोप, देश नहीं बल्कि इसके लिए बनना चाहते थे भारतीय कोच

युनिस खान ने बेहतरीन पारी खेली और दोहरा शतक लगाया. युनिस खान ने 218 रनों की शानदार पारी खेली, और पाकिस्तान को ये बड़ी जीत दिलाई. लेकिन इस बेहतरीन पारी का श्रेय युनिस खान पुर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दिन को दिया हैं.

युनिस खान ने मैच के बाद कहा कि, “मोहम्मद अजहरुद्दीन  का मुझे मैच से पहले कॉल आया था, और उन्होंने मुझे इंग्लैंड में कैसी बल्लेबाजी करनी चाहिए ये बताया. मैं उनका काफी शुक्रिया गुजार हूं. इस पारी का श्रेय मै अजहर कों देता हूँ.”

मोहम्मद अजहरुद्दीन और युनिस खान एक दुसरे के काफी अच्छे दोस्त हैं, और मैदान के बाहर वे काफी पहले से एक दुसरे के दोस्त रहे हैं.

मोहम्मद अजहरुद्दीन की ये सलाह युनिस खान के काफी काम आयी, और पाकिस्तान ने चौथा टेस्ट जीतकर सीरीज बराबर कर लिया, इसके साथ अब पाकिस्तानी चयनकर्ता कुछ समय तक और युनिस खान कों पाकिस्तान की टीम में बनाये रखेंगे.

यह भी पढ़े: ज्यादा देर नहीं रही पाकिस्तान की इंग्लैंड पर जीत का जश्न, आईसीसी ने दिया झटका

Related posts

Comments are closed.