तेज बुखार के बाद यूनिस खान अस्पताल में भर्ती | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तेज बुखार के बाद यूनिस खान अस्पताल में भर्ती 

तेज बुखार के बाद यूनिस खान अस्पताल में भर्ती

38 वर्षीय पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज़ यूनिस खान को तेज बुखार की शिकायत के बाद कराची के अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं. जिस समय यूनिस खान को अस्पताल में भर्ती कराया गया उस समय खान को डिहाइड्रेशन (निर्जलीकरण) और तेज बुखार की शिकायत थी. मेडिकल रिपोर्ट से पता चलता है, कि खान के शरीर में सफेद रक्त कोशिकाओं की गिनती कम है. इसलिए डॉक्टरों ने खान को एक सप्ताह आराम की सलाह दी हैं.

यह भी पढ़े: वेस्टइंडीज के विरुद्ध टी-ट्वेंटी के लिए पाकिस्तान ने की टीम की घोषणा

आईसीसी ने कल पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक को टेस्ट चैम्पियनशिप गदा सौंपा था. यह कार्यक्रम गद्दाफी स्टेडियम आयोजित किया गया, दिग्गज बल्लेबाज़ यूनिस खान तेज बुखार के कारण इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पायें. इंग्लैंड में खेली गई 4 टेस्ट मैचो की सीरीज में 2-2 से बराबर रहने के बाद पाकिस्तान टीम टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुँची थी.

पाकिस्तान को टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुचाने में यूनिस खान की निर्णायक भूमिका रही थी. सीरीज में 1-2 से पिछड़ने के बाद यूनिस खान ने सीरीज के अंतिम में मैच यादगार दोहरा शतक जड़कर पाकिस्तान को मैच जिताया था.

यह भी पढ़े: भारत बनाम न्यूज़ीलैंड: 1st मैच कमेंट्री: भारत कों लगा पहला झटका लोकेश राहुल सिर्फ 32 रन बनाकर आउट

यूनिस खान ने वर्ष 2000 में पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और तब से खान ढेड़ शतक से पाकिस्तान मध्यक्रम के प्रमुख बल्लेबाज़ हैं, हालाँकि खान सिमित ओवरों के क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. यूनिस खान ने अब तक 108 टेस्ट मैचो में 9456 रन बना चुके हैं और टेस्ट में 10000 रन बनाने के कीर्तिमान के बेहद करीब है.

दिग्गज बल्लेबाज़ यूनिस खान ने अक्टूबर 2015 में पाकिस्तान के जावेद मियांदाद के 8832 रनों का रिकॉर्ड तोडा, और टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान ओर ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया.

यह भी पढ़े: पाकिस्तान को मिला एक ऐसा गेंदबाज जों वसीम अकरम और वकार युनिस से भी करता है धारदार गेंदबाजी
पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच दुबई में खेली जानी वाली टेस्ट सीरीज में खान टेस्ट के सदस्य है. टेस्ट सीरीज के पहले 3 टी-ट्वेंटी और 3 एकदिवसीय मैचो की सीरीज खेली जानी हैं.

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के विरुद्ध टेस्ट सीरीज का आगाज 13 अक्टूबर को दुबई क्रिकेट स्टेडियम से होगा. यह पिंक गेंद से डे-नाईट में खेला जायेगा.

Related posts