आईपीएल की चकाचौंध के बीच दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल की चकाचौंध के बीच दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा 

आईपीएल की चकाचौंध के बीच दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा

पाकिस्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाज यूनुस खान ने अपनी प्रतिभा के दम पर टीम में जगह बनाई थी। उन्होंने अपने बल्ले के कमाल से विश्व के कई स्टेडियमों में धमाल मचाया है। लेकिन अब पाक के इस धुरंधर खिलाड़ी का कमाल देखने को नहीं मिलेगा, क्योंकि इन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है।  आईपीएल के बीच और चैम्पियन्स ट्राफी के पहले विराट और गंभीर के लिए आ सकती है बीसीसीआई से बड़ी खबर

यूनुस ने पाक क्रिकेट को 18 साल दिये हैं। उन्होंने अपने इस अंर्तराष्ट्रीय करियर में कुल 117 टेस्ट मैच खेले हैं। यूनुस ने इन मैचों की 207 पारियों में कुल 9977 रन बनाए हैं। इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में 34 शतक और 32 अर्धशतक भी मारे हैं।

कराची में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यूनिस ने कहा, ”मुझे लगता है, कि यह संन्यास लेने का सही समय है। पाक क्रिकेट से इतने लम्बे समय तक जुड़े रहना मेरे लिए गर्व की बात है। मैं वेस्टइंडीज सीरीज के बाद संन्यास ले लूंगा।”

बता दें कि मिस्बाह ने श्रीलंका के खिलाफ फरवरी 2000 में पदर्पण किया था। वहीं आखिरी टेस्ट मैच आस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी 2017 में खेला था। दिलचस्प बात यह है, कि मिस्बाह ने टेस्ट मैचो में 1072 चौके मारे हैं, जो कि एक रिकोर्ड है। मिस्बाह टेस्ट मैच में 10,000 रन बनाने से महज 23 रन दूर हैं। लेकिन यह आंकड़ा छूने से पहले ही इन्होंने संन्यास की घोषणा कर दी है।  विश्वकप जीत की 25वीं वर्षगांठ पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया कप्तान इमरान खान को नज़रअंदाज़

गौरतलब है, कि युनिस से पहले पाक क्रिकेटर मिस्बाह उल हक ने भी वेस्टइंडीज दौरे के बाद संन्यास लेने की घोषणा की है। इन दोनों खिलाड़ियों के संन्यास लेने से पाक क्रिकेट को एक बड़ा झटका लग सकता है। हालांकि इनके जाने से टीम में दूसरे युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलेगा।

Related posts