यूनिस खान ने अपने सन्यास को लेकर दिया एक ऐसा बयान जो बन गया सुर्ख़ियों का कारण | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

यूनिस खान ने अपने सन्यास को लेकर दिया एक ऐसा बयान जो बन गया सुर्ख़ियों का कारण 

यूनिस खान ने अपने सन्यास को लेकर दिया एक ऐसा बयान जो बन गया सुर्ख़ियों का कारण

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज़ यूनिस खान ने अपने सन्यास की खबरों को ख़ारिज करते हुए दे दिया हैं, एक ऐसा बयान जो बटौर रहा हैं सुर्खियाँ.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच सिडनी के मैदान पर खेला जा रहा हैं. तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान के लाजवाब बल्लेबाज़ यूनिस खान ने शानदार शतकीय पारी खेली और लाजवाब 175 रन बनाकर आउट हुए.

यह भी पढ़े : पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने बांधे महेंद्र सिंह धोनी की तारीफों के पुल

शतकीय पारी खेलने के बाद यूनिस खान ने एक प्रेस कांफ्रेंस में बात करते हुए अपने टेस्ट करियर के बारे में बात की और यह भी बताया, कि अभी उनका सन्यास लेने का कोई इरादा नहीं हैं. यूनिस खान ने कहा-

”मेरा अभी सन्यास लेने का कोई इरादा नहीं हैं. हाँ, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस बारे में क्या सोचता हैं, यह ज्यादा मायने रखता हैं. मैं दस हजार टेस्ट रन बनाने के बेहद करीब हूँ, सिर्फ इसलिए ही अपना टेस्ट करियर आगे नहीं बढ़ाना चाहता. हाँ दस हजार टेस्ट रन बनाना मेरे लिए और पाकिस्तान के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी.”

यह भी पढ़े : अफ़रीदी ने खिलाड़ी की तरह नहीं नेता की तरह दी प्रसंशको को नये साल की शुभकामनाए

यूनिस खान ने आगे कहा, कि

”आज तक किसी भी पाकिस्तानी बल्लेबाज़ ने टेस्ट क्रिकेट में दस हजार रन नहीं बनाये हैं. ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मेरे बारे में क्या सोचता हैं यह ज्यादा अहम हैं. मैं कभी भी ऐसा महसूस नहीं किया, कि मैं पाकिस्तान का सबसे बड़ा और महान खिलाड़ी हूँ.”

यूनिस खान के अनुसार-

”मेरे अलावा ज़हीर अब्बास, जावेद मियांदाद और इंज़माम उल हक जैसे बड़े खिलाड़ी ज्यादा महान और अनुभवी हैं. मैं यह चाहता हूँ, कि खेल प्रेमी मुझे हमेशा एक अच्छे खिलाड़ी के रूप में याद रखें. बार बार यह सवाल भी उठता रहा हैं, कि मैं सन्यास कब लूँगा, मेरे हिसाब से इसका कोई मतलब नहीं हैं. मैं देश के लिए खेलते हूँ और खेलता रहूँगा.”

यह भी पढ़े : जब मिस्बाह उल हक ने उमर अकमल को कहा लानत हैं तुझ 

39 वर्षीय यूनिस खान अपने टेस्ट क्रिकेट में दस हजार रन बनाने के बेहद करीब हैं. यूनिस खान मात्र 36 रन पीछे हैं, पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में दस हजार रन बनाने के. ऐसे में यूनिस खान का यह कहना, कि वो अभी और खेलना चाहते हैं. यह बात चर्चा का केंद्र तो बनती ही हैं.

यूनिस खान के अनुसार-

”लोग बार-बार मेरी आलोचना करते रहते हैं, लेकिन मुझे इस सभी बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता. मेरा काम देश के लिए रन बनाना और देश को जीत दिलाना हैं, जो मैं बखूबी कर रहा हूँ.”

Related posts