भारत के खिलाफ मैच से ठीक पहले पाकिस्तान के दिग्गज युनिस खान ने दे डाली टीम इंडिया को कड़ी चेतावनी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के खिलाफ मैच से ठीक पहले पाकिस्तान के दिग्गज युनिस खान ने दे डाली टीम इंडिया को कड़ी चेतावनी 

भारत के खिलाफ मैच से ठीक पहले पाकिस्तान के दिग्गज युनिस खान ने दे डाली टीम इंडिया को कड़ी चेतावनी

चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाला हर मैच बहुत ही खास होता है। भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को सबसे ज्यादा इन दोनों देशों के बीच होने वाले मैच में काफी दिलचस्पी लेते हैं। चैम्पियंस ट्रॉफी के मुख्य मुकाबले 1 जून से शुरू हो रहे हैं। इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी यूनुस खान का मानना है, कि पाकिस्तान के अंदर भारत को हराने की क्षमता है। उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद की भी तारीफ की है।

पाक में भारत को हराने की क्षमता –

यूनुस खान ने पाकिस्तान के अखबार डॉन से बात करते हुए कहा, चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तानी टीम में भारत को हराने क्षमता है। भारतीय खिलाड़ियों ने पिछले कुछ समय में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। मेरी नजर में इंग्लैंड की पिच काफी अच्छी है। वहां 400 रनों का लक्ष्य आसानी से हासिल किया जा सकता है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही मोंटी पनेसर ने विराट कोहली के लिए की एक ऐसी भविष्यवाणी कि ख़ुशी से झूम उठेंगे उनके फैंस

मॉर्डन क्रिकेट में अच्छी फील्डिंग है जरूरी –

यूनुस खान इस समय की क्रिकेट को मॉर्डन क्रिकेट बताया है और इस परिस्थिति में कैसे सफल हो सकते हैं, इस बात का भी जिक्र किया है। उन्होंने कहा, मॉर्डन क्रिकेट के वनडे और टी-20 मैचों में अच्छी फील्डिंग के जरिये मैच जीता जा सकता है। पाकिस्तान के पास के काफी अच्छी फील्डिंग हैं, लिहाजा इस बार चैम्पियंस ट्रॉफी में पाक को जीत हासिल हो सकती है।

सरफराज के पास है अच्छा मौका –

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर यूनुस खान ने हाल ही में अंर्तराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है। इन्होंने पाकिस्तान की ओर से खेलते हुए कई मैचों में जबर्दस्त प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपने बयान में पाक टीम के कप्तान सरफराज अहमद की तारीफ की है। उन्होंने कहा, सरफराज के पास खुद को बेहतर साबित करने का अच्छा मौका है। वो पाकिस्तान टीम को आगे तक ले जा सकते हैं। अब यह उन पर ही निर्भर करेगा कि वो किस तरह से पाक टीम को नया मुकाम दिलाते हैं। टीम के इन खिलाड़ियों पर हार के बाद फूटा ग्लेन मैक्सवेल का गुस्सा

बता दें कि भारत चैम्पियंस ट्रॉफी का वर्तमान विजेता है। इस टीम ने 2013 में महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला जीता था। भारत और पाक के बीच खेले गए अधिकतर मैचों में भारत का पलड़ा भारी रहा है। लिहाजा 4 जून को खेले जाने वाले मैच दोनों टीमों का प्रदर्शन देखना दिलचस्प होगा।

इस तरह रहेगा पाकिस्तान का शेड्यूल –

चैम्पियंस ट्रॉफी का पहला मुकाबला 1 जून को इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच खेला जायेगा। इसके बाद 4 जून को पाकिस्तान और भारत के बीच मैच खेला जायेगा। वहीं पाकिस्तान का दूसरा मुकाबला 7 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ है और लीग का आखिरी मैच 12 जून को श्रीलंका के खिलाफ रहेगा।

बता दें कि यूनुस खान ने पाकिस्तान की ओर से खेलते कई रिकॉर्ड बनाए हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 118 मैच खेले हैं, जिनमें 10 हजार से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इसके साथ ही 265 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें कुल 7249 रन बनाए हैं।

Related posts