/

IPL 2018: बैंगलोर ने नहीं किया रिटेन तो अब युजवेंद्र चहल ने बताया उस आईपीएल टीम का नाम जिसके साथ खेलना चाहते है इस साल आईपीएल

साल 2017 में अपने स्पिन गेंदबाजी की कला से कप्तान विराट कोहली समेत सभी चयनकर्ता को अपनी ओर प्रभावित करने वाले युजवेंद्र चहल ने अपने प्रदर्शन से आईपीएल के फ्रेंचाइजियों को भी अपनी ओर आकर्षित किया है। युजवेंद्र चहल काफी सीजन से रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल रहे हैं।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर में विराट की कप्तानी में उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की है और उस दौरान उन्होंने अपनी टीम को कई मैच अपनी गेंदबाजी के प्रदर्शन से जीताए हैं।

आरसीबी से ही खेलना चाहते हैं चहल

IPL 2018: बैंगलोर ने नहीं किया रिटेन तो अब युजवेंद्र चहल ने बताया उस आईपीएल टीम का नाम जिसके साथ खेलना चाहते है इस साल आईपीएल 1

 

हालांकि इस बार आईपीएल 2018 के लिए हुए रिटेंशन में युजवेंद्र चहल को रिटेन नहीं किया गया है। रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर के फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम के लिए कप्तान विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और सरफराज खान को रिटेन किया है। इस पर युजवेंद्र चहल ने कहा कि रिटेंशन में उन्हें रिटेन नहीं किया गया तो क्या हुआ अभी आरटीएम कार्ड का उपयोग होना बाकी है।

उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि 26-27 जनवरी में होने वाली निलामी प्रक्रिया में उन्हें रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर के फ्रेंचाइजी आरटीएम कार्ड का उपयोग करके जरूर रिटेन करेंगे।

चहल ने किया है अच्छा प्रदर्शन

IPL 2018: बैंगलोर ने नहीं किया रिटेन तो अब युजवेंद्र चहल ने बताया उस आईपीएल टीम का नाम जिसके साथ खेलना चाहते है इस साल आईपीएल 2

उन्होंने कहा कि उन्हें रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर की टीम से काफी प्यार है, वहां के फैन्स ने उन्हें काफी सपोर्ट किया है इसलिए वो आरसीबी की टीम से ही खेलना चाहते हैं। युजवेंद्र चहल को पूरा विश्वास है कि आरसीबी टीम उन्हें आरटीएम कार्ड से जरूर रिटेन करेगी।

चहल के इस भरोसे की दो वजह हो सकती है। पहली और सबसे बड़ी वजह तो ये होगी कि पिछले कुछ सीरीज में अश्विन और जडेजा की अनुपस्थिति में उनका भारतीय टीम में किया गया प्रदर्शन। उनके प्रदर्शन वनडे और खासकर टी-20 मैचों में तो बेहद शानदार रहा है, जिसकी वजह से आईपीएल 2018 में उनकी मांग बढ़ गई है और ऐसे में उनकी टीम रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर उन्हें खोना नहीं चाहेगी।

विराट के करीबी है चहल

IPL 2018: बैंगलोर ने नहीं किया रिटेन तो अब युजवेंद्र चहल ने बताया उस आईपीएल टीम का नाम जिसके साथ खेलना चाहते है इस साल आईपीएल 3

इसके अलावा युजवेंद्र चहल को टीम में रखने का एक और कारण है विराट कोहली का उनके लिए सपोर्ट। ऐसा कई बार देखा गया है कि कप्तान विराट कोहली ने रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर और टीम इंडिया दोनों ही टीमों में युजवेंद्र चहल को मौके देने के साथ-साथ उनका मानसिक तौर पर भी सपोर्ट किया है।

चहल ने इसका जमकर फायदा उठाया है और अपनी मांग को आईपीएल में बढ़ा लिया है, वहीं यहीं कारण है कि उन्हें साउथ अफ्रीका में 1 फरवरी से शुरू होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भी चयन किया गया है।