ऐसा लग रहा है प्रतिदिन लोगो की सहनशीलता कम होती जा रही है, खास कर के क्रिकेटरों की, पिछले कुछ दिन पहले जहाँ ऑस्ट्रेलिया में वार्डर-गवास्कर ट्राफी का दूसरा मैच हारने के बाद ड्रेसिंग रूम में विराट कोहली और शिखर धवन के बिच तनाव का माहौल देहने को मिला, वहीं अब रणजी ट्राफी के एक मैच में जो जम्मू-कश्मीर और बड़ोदरा के बिच खेला जा रहा था एक घटना सामने आई है.

बड़ोदरा के सीनियर खिलाडी युसूफ पठान ने एक दर्शक को उस समय गाली दे डाली जब वह 11 रन पर आउट होकर पवेलियन जा रहे थे, तो दर्शक ने उनके लिए कुछ अपमान सूचक शब्द का प्रयोग कर दिया, जिससे युसूफ उत्तेजित हो गये और उस दर्शक को गाली दे डाली. दर्शक का नाम आशीष परमार बताया जा रहा है.

परमार ने कहा-

“मै खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर रहा था, मैंने युसूफ के लिए किसी भी गंदे शब्द का प्रयोग नहीं किया, जब युसूफ पवेलियन लौट रहे थे तो मैंने कहा उस गेंदबाज ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की तब युसूफ ने मुझे ड्रेसिंग रूम में बुला कर मेरे कंधे पर मारा”

एक दर्शक सईद इकबाल राना के अनुसार-

“एक सीनियर खिलाडी को ऐसा करना शोभित नहीं देता है, हम यहाँ क्रिकेट का मजा लेने आते है, उनके द्वारा किये गये ऐसे व्यवहार को झेलने के लिए नहीं”

बीसीए के सचिव अन्शुमान गयकवार्ड ने कहा-

“हम सिक्योरिटी व्यवस्था को और मजबूत करेंगे जिससे कोई दर्शक खिलाडियों के समीप ना आ सके और खिलाडियों को भी हिदायत दी गयी है की ऐसी कोई घटना होने पर वो हमे सूचित करे खुद कोई प्रतिक्रिया व्यक्त न करे”

इस घटना की वजह से लगभग 30 दर्शक जबरदस्ती ड्रेसिंग रूम में घुस गये, और पठान को धमकी देने लगे की हिम्मत है तो बाहर आओ, हालांकि बीसीए के अधिकारियों ने किसी तरह उन्हें शांत कराया.

सभी खिलाड़ियों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए की, खेल की लोकप्रियता सिर्फ दर्शको की वजह से है, बिना दर्शको के खेल का कोई महत्व ही नहीं है, कोई भी खिलाड़ी या कोई भी खेल कितना भी बड़ा क्यूँ  न हो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. साथ ही इतनी भीड़ में हर दर्शक के उपर कंट्रोल करना और उन्हें शांत करना सम्भव नहीं है.



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    आईपीएल फाइनल से पहले धोनी ने देश के युवा तेज गेंदबाजों के लिए बोली...

    आईपीएल 11 का फाइनल मैच हैदराबाद और चेन्नई के बीच खेला जाएगा. वही इस मैच से पहले चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने...

    टी-20 क्रिकेट को और ज्यादा रोचक बनाने के लिए डीन जोंस ने दिया एक...

    विश्व क्रिकेट में जब से टी-20 क्रिकेट ने अपना कदम रखा है तब से इसकी रोचकता ने हर किसी को अपने आगोश में ले...

    इंग्लैंड के निदेशक एंडी फ्लावर ने बताये आईपीएल में खेलने के फायदे और नुकसान

    आईपीएल दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी-20 लीग है. आईपीएल में दुनियाभर के खिलाड़ी खेलते है. आईपीएल 2018 का फाइनल रविवार 27 मई को चेन्नई...

    सीएसके के दिग्गज खिलाड़ी ने दिलाया विश्वास, फाइनल जीतने पर धोनी लगाएंगे ठुमके

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का समापन होने में अब एक कदम बाकी है। इस आईपीएल सीजन का खिताबी मुकाबला रविवार को मुंबई...

    शाहरुख खान अगले आईपीएल से पहले इन तीन खिलाड़ियों को कर सकते है रिलीज

    केकेआर की टीम आईपीएल 2018 से बाहर हो चुकी है. शुक्रवार को केकेआर का खिताब जीतने का सपना सनराइजर्स हैदराबाद ने तोड़ दिया था. आज...