/

OMG! डोप टेस्ट में फेल हुआ टीम इंडिया का यह दिग्गज खिलाड़ी, BCCI ने राज्य की टीम से कहा- उन्हें टीम में ना ले…

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज युसुफ पठान ने भारतीय क्रिकेट के लिए कई यादगार पारियां खेली हैं। युसुफ पठान अपने लंबे-लंबे छक्कों के कारण बहुत ही लोकप्रिय हुए थे। युसुफ पठान भारतीय टीम के लिए जरूरत बन बैठे थे लेकिन पिछले कुछ सालों से युसुफ पठान भारतीय टीम से बाहर हैं। युसुफ पठान भारतीय टीम से तो बाहर ही हैं साथ ही युसुफ पठान को अपनी घरेलु टीम बडौदा से भी बाहर किया हुआ है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

OMG! डोप टेस्ट में फेल हुआ टीम इंडिया का यह दिग्गज खिलाड़ी, BCCI ने राज्य की टीम से कहा- उन्हें टीम में ना ले... 1

युसुफ पठान हुए डोपिंग टेस्ट में फेल

युसुफ पठान इस रणजी सीजन में बडौदा के लिए केवल एक ही मैच खेल सके थे जिसके बाद उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया था इसी बीच युसुफ पठान को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए भी बडौदा टीम में नहीं चुना गया। माना जा रहा है कि बीसीसीआई ने युसुफ पठान के डोप टेस्ट में असफल होने के बाद बडौदा क्रिकेट एसोसिएशन को युसुफ पठान को टीम में नहीं चुनने के लिए सूचित किया।

OMG! डोप टेस्ट में फेल हुआ टीम इंडिया का यह दिग्गज खिलाड़ी, BCCI ने राज्य की टीम से कहा- उन्हें टीम में ना ले... 2

युसुफ पठान ने किया था प्रतिबंधित दवाई का सेवन

रिपोर्ट के अनुसार ऑलराउंडर खिलाड़ी युसुफ पठान ने आखिरी बार अक्टूबर में रणजी मैच खेला था जिसके बाद युसुफ पठान ने अपने आपको अस्वस्थ महसूस करने पर उन्होंने ठीक होने की दवाई का सेवन किया था। लेकिन युसुफ पठान को थेरापुटिक दवाई का इस्तेमाल करने के बाद डोप टेस्ट में असफल पाया गया। पठान ने टरब्यूलाइन की ब्रोजिट नाम की दवाई का सेवन किया था। जिसकी खिलाड़ियों को लेने की सहमति नहीं है।

OMG! डोप टेस्ट में फेल हुआ टीम इंडिया का यह दिग्गज खिलाड़ी, BCCI ने राज्य की टीम से कहा- उन्हें टीम में ना ले... 3

दवाई का सेवन करने से पहले युसुफ ने नहीं ली डॉक्टर की सलाह

सूत्रों की माने तो युसुफ पठान ने इस दवाई का सेवन करने से पहले टीम के डॉक्टर की सलाह भी नहीं ली थी।सूत्रों से मिली जानकारी में कहा जा रहा है कि ये दवाई के रूप में लिया गया जो पदार्थ है वो पूरी तरह से  प्रतिबंधित दवाई के रूप में आता है। उन्होंने इस दवाई को टीम डॉक्टर की सलाह पर नहीं लिया था।  वैसे उन्हें खुद को भी पता नहीं था कि जो दवाई वो ले रहे हैं वो प्रतिबंधित दवाई में आती है।

OMG! डोप टेस्ट में फेल हुआ टीम इंडिया का यह दिग्गज खिलाड़ी, BCCI ने राज्य की टीम से कहा- उन्हें टीम में ना ले... 4

डोपिंग में फेल होने वाले युसुफ भारत के दूसरे क्रिकेटर बने

आपको बता दें कि इस तरह से युसुफ पठा इस दवाई के सेवन के बाद डोप टेस्ट में फेल होने पर भारतीय क्रिकेट टीम के दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो डोप टेस्ट में असफल हुए हैं। इससे पहले दिल्ली के तेज गेंदबाज प्रदिप सांगवान 2013 में डोपिंग टेस्ट में फेल होने के बाद 18 महीनों के लिए प्रतिबंधित किए गए थे।

OMG! डोप टेस्ट में फेल हुआ टीम इंडिया का यह दिग्गज खिलाड़ी, BCCI ने राज्य की टीम से कहा- उन्हें टीम में ना ले... 5