आईपीएल नीलामी के एक दिन पहले युसूफ पठान ने जड़ा तेज अर्धशतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल नीलामी के एक दिन पहले युसूफ पठान ने जड़ा तेज अर्धशतक 

आईपीएल नीलामी के एक दिन पहले युसूफ पठान ने जड़ा तेज अर्धशतक

भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज युसूफ पठान को आईपीएल 2020 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने रिलीज कर दिया था। रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट 15 नवंबर को जारी किया गया था। इसी वजह से वह एक बार फिर नीलामी में हिस्सा लेंगे। यहाँ उनका बेस प्राइस एक करोड़ रूपये हैं। उन्होंने टूर्नामेंट इतिहास में कई महत्वपूर्ण और ताबड़तोड़ पारी खेली थी।

युसूफ पठान के तेज अर्धशतक

आईपीएल नीलामी के एक दिन पहले युसूफ पठान ने जड़ा तेज अर्धशतक 1

नीलामी से एक दिन पहले युसूफ पठान ने रणजी ट्रॉफी में तेज पारी खेली। इंदौर के होल्कर स्टेडियम पर बड़ौदा का मुकाबला मध्य प्रदेश के साथ हो रहा है। बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर उन्होंने 86 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली।

उनकी पारी इसलिए भी खास हो जाती है क्योंकि यह पिच बल्लेबाजी के लिए काफी मुश्किल है। मध्य प्रदेश की टीम 125 रनों पर ही आउट हो गयी थी। युसूफ पठान के अर्धशतक के बावजूद उनकी टीम 222 रन ही बना पाई।

बड़ी रकम नहीं मिली थी

आईपीएल नीलामी के एक दिन पहले युसूफ पठान ने जड़ा तेज अर्धशतक 2

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2018 की नीलामी में युसूफ पठान को खरीदा था। उस नीलामी में पठान को एक करोड़ 90 लाख रूपये मिले थे। उनकी छवि को देखते हुए यह पैसे काफी कम थे लेकिन वह फॉर्म में भी जूझ रहे थे।

अब नीलामी से सिर्फ एक दिन पहले उन्होंने फॉर्म दिखाई है। ऐसे में टीमें उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहेंगी। कई टीमों के पास निचले क्रम में फिनिश करने वाले खिलाड़ी की जरूरत है। ऐसे में पठान बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं।

ऐसे रहे हैं आंकड़ें

आईपीएल नीलामी के एक दिन पहले युसूफ पठान ने जड़ा तेज अर्धशतक 3

युसूफ पठान ने अभी तक 174 आईपीएल मैच खेले हैं और इसमें उनके नाम 29 की औसत और 143 की स्ट्राइक रेट से 3204 रन दर्ज है। उनका शबे बड़ा स्कोर 100 रन है। गेंदबाजी में भी उन्होंने 42 बल्लेबाजों को आउट किया है।

आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने का भारतीय रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम दर्ज है। आईपीएल 2010 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने 37 गेंदों में शतक जड़ा था। अब देखने वाली बात होगी कि कौन सी टीम उन पर बोली लगाती है।

Related posts