युसुफ पठान

आईपीएल ऑक्शन 2020 बहुत ही रोमांचक रहा. इसमें कई खिलाड़ियों को करोड़ों मिल गए तो कई को कोई खरीददार ही नहीं मिल सका. इस ऑक्शन में ऑलराउंडर भारतीय खिलाड़ी युसुफ पठान को कोई खरीदार नहीं मिला. युसुफ ने 1 करोड़ की बेस प्राइज के साथ नाम ड्राफ्ट किया था लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई.

इरफान पठान ने दिया सांत्वना

आईपीएल 2020 ऑक्शन में युसुफ पठान अनसोल्ड रहे. इसपर उनके छोटे भाई इरफान पठान ने उन्हें सांत्वना देते हुए ट्विटर हैंडिल पर लिखा- एक छोटी सी नाकामियाबी आपके करियर को परिभाषित नहीं कर सकती, आप बेहतरीन खिलाड़ी हो. सच्चे मैन विनर खिलाड़ी हो. लव यू लारा. आपको बता दें, टीम इंडिया ने 2007 में जब टी20 विश्व कप जीता तो दोनों भाईयों की जोड़ी टीम का हिस्सा थे.

युसुफ पठान को आईपीएल ऑक्शन में नहीं मिला खरीददार तो भाई इरफ़ान पठान ने कही ये बात 1

युसुफ पठान को नहीं मिला कोई खरीददार

युसुफ पठान

युसूफ पठान के पिछले 3 आईपीएल सीजन कुछ खास नहीं रहे थे. इसीलिए सनराइडर्स हैदराबाद ने उन्हें रिलीज कर नीलामी का रास्ता दिखाया. युसुफ निचले क्रम पर आकर बड़े-बड़े शॉर्ट्स खेलने के लिए पहचाने जाते हैं. साथ ही वह कप्तान को गेंदबाजी भी प्रदान करते हैं.

पिछले कुछ सीजन से हो रहे खराब प्रदर्शन के चलते ये खिलाड़ी आईपीएल 2020 के ऑक्शन में अनसोल्ड रह गया. जबकि उन्होंने मात्र 1 करोड़ की बेस प्राइज के साथ ही नाम ड्राफ्ट किया था.

आईपीएल के कुल आंकड़ों की बात करें तो युसुफ पठान ने अब तक कुल 174 आईपीएल मैच खेले हैं और इसमें उनके नाम 29 की औसत और 143 की स्ट्राइक रेट से 3204 रन दर्ज है. उनका शबे बड़ा स्कोर 100 रन है.

गेंदबाजी में भी उन्होंने 42 बल्लेबाजों को आउट किया है. आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने का भारतीय रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम दर्ज है. आईपीएल 2010 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने 37 गेंदों में शतक जड़ा था.