yusuf pathan mitchell johnson

हाल ही में लीजेंड्स लीग क्रिकेट के क्वालीफायर मुकाबले में भारतीय ऑलराउंडर युसूफ पठान (Yusuf Pathan) और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन के बीच हुई हाथापाई के बाद मैनेजमेंट ने जॉनसन पर मैच फीस का 50 फीसदी सजा के तौर पर जुर्माना लगाया था। इस घटना के बाद अब ऑस्ट्रेलिया की तरफ से युसूफ पठान (Yusuf Pathan) पर एक बेहद ही भद्दा आरोप लगाया गया है।

ऑस्ट्रेलिया ने युसूफ पठान पर लगाया भद्दा आरोप

भारतीय क्रिकेट के पूर्व ऑलराउंडर युसूफ पठान (Yusuf Pathan) ने हाल ही में लीजेंड्स लीग क्रिकेट के क्वालीफायर मुकाबले के दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज से लाइव मैच में ही भिड़ गए थे जिसके बाद दोनों ही खिलाड़ियों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई और बात हाथा-पाई तक पहुंच चुकी थी।

हालांकि इस घटना के बाद मिशेल जॉनसन पर जुर्माना भी लगाया गया था, और अब ऑस्ट्रेलिया ने युसूफ पठान (Yusuf Pathan) पर आरोप लगाते हुए बताया है कि उन्होंने महिला अंपायर को स्लेज किया है।

युसूफ पठान पर लगा स्लेजिंग का आरोप

Yusuf Pathan, Mitchell Johnson
Yusuf Pathan, Mitchell Johnson

ऑस्ट्रेलिया ने युसूफ पठान (Yusuf Pathan) पर महिला अंपायर को स्लेज करने का लगाया गया है। कहा जा रहा है कि जॉनसन की तीसरे ओवर की आखिरी गेंद को अंपायर ने वाइड घोषित नहीं किया था, जिसके चलते युसूफ ने अंपायर किम कोटन को स्लेज किया।

जिसे देखकर मिशेल जॉनसन भड़क गए। इस बात का खुलासा खुद एक खिलाड़ी ने फॉक्स क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बातचीत के दौरान बताई, इस दौरान उन्होंने अपनी पहचान गुप्त रखने की भी गुजारिश भी की थी।

खिलाड़ी ने ही किया खुलासा

फॉक्स क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बातचीत के दौरान एक खिलाड़ी ने अपना नाम गुप्त रखने की गुजारिश करते हुे खुलासा किया है कि युसूफ पठान (Yusuf Pathan) ने महिला अंपायर को पहले स्लेज किया, जिसपर मिशेल जॉनसन भड़क गए थे। खिलाड़ी ने बताया-

“मिच [जॉनसन] ने कुछ नहीं किया। [पठान] महिला अंपायरों को छींटाकशी कर रहा था। जिसके बाद ये सब हुआ।”

हालांकि इस बात पर कितनी सच्चाई है फिलहाल तो इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है। बता दें कि इस टूर्नामेंट में युसूफ पठान (Yusuf Pathan) ने 8 मैचों की 5 पारियों में 32.57 की औसत से 228 रन बनाने के साथ 5 पारियों में 7 विकेट चटकाए थे। वहीं मिशेल जॉनसन की बात करें तो उन्होंने 6 मुकाबले खेलते हुए 6 विकेट चटकाए हैं।