//

युसूफ पठान ने इस दिग्गज को दिया केकेआर को 2 बार आईपीएल चैंपियन बनाने का श्रेय

कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब अपने नाम किया है. दोनों बार केकेआर ने यह कारनामा गौतम गंभीर की कप्तानी में किया था. केकेआर का प्रदर्शन पहले तीन सीजन में कुछ खास नहीं रहा था, लेकिन 2011 ऑक्शन में केकेआर ने गंभीर पर दांव लगाया था और फिर उन्हें टीम का कप्तान भी चुना था.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

2012 और 2014 में गंभीर ने बनाया केकेआर को चैंपियन

गौतम गंभीर

गौतम गंभीर को कप्तानी बनाते ही केकेआर की किस्मत भी पलट गई थी, जो टीम शुरूआती 3 सीजन में प्लेऑफ़ तक भी नहीं पहुंच पाई थी, उस टीम ने आईपीएल के चौथे सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाई थी, जबकि 2012 में पहली बार खिताब अपने नाम किया था. इसके बाद साल 2014 में भी कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने आईपीएल का ख़िताब गौतम गंभीर की कप्तानी में अपने नाम किया था.

गंभीर ने केकेआर को एक चैंपियन टीम में बदल दिया

युसूफ पठान ने इस दिग्गज को दिया केकेआर को 2 बार आईपीएल चैंपियन बनाने का श्रेय 1

युसूफ पठान ने गौतम गंभीर के कप्तानी की तारीफ करते मोहम्मद कैफ के साथ इन्स्टाग्राम बातचीत के दौरान कहा, “वो टीम के सभी क्रिकेटरों से बात करते थे, टीम मैनेजमेंट, सपोर्ट स्टाफ सबसे बात करके वो गेम के बारे में पता करते थे, लेकिन जब वो मैदान पर होते थे तो वो करते थे, जो उन्हें सही लगता था.

इस रणनीति से उन्होंने काफी सफलता हासिल की, गंभीर ने केकेआर टीम को पूरी तरह से बदल कर रख दिया था. उन्होंने जिस तरह से उन्होंने केकेआर को एक चैंपियन टीम में बदल दिया था वो अविश्वसनीय था. सात साल में केकेआर के साथ कई यादगर पल रहे हैं.”

मुझे, गंभीर ने कई बार बैक किया

युसूफ पठान ने इस दिग्गज को दिया केकेआर को 2 बार आईपीएल चैंपियन बनाने का श्रेय 2

युसूफ पठान ने गौतम गंभीर के कप्तानी की तारीफ करते हुए आगे अपने बयान में कहा, “गौतम गंभीर एक ऐसे कप्तान थे, जो अपने खिलाड़ियों पर भरोसा करते थे और उन्हें उनके खराब समय में भी बैक करते थे. मुझे व अन्य कई खिलाड़ियों को उन्होंने बैक किया था, जिसका बाद में हमें अच्छा नतीजा भी मिलता था.”

बता दें, कि युसूफ पठान को आईपीएल 2020 की नीलामी में कोई भी खरीददार नही मिला था. वहीं गौतम गंभीर साल 2018 के बाद से ही आईपीएल से संन्यास ले चुके हैं.