ढाका प्रीमीयर लीग के अपने पहले ही मैच में युसुफ पठान ने मचाया धमाल

sagar mhatre / 03 June 2016

हाल ही में हुए आईपीएल में केकेआर की ओर से खेलते हुए बल्लेबाजी से शानदार प्रदर्शन करने वाले युसुफ पठान ने ढाका प्रीमीयर वनडे टुर्नामेंट में 60 रनों की शानदार पारी खेलते हुए अच्छी शुरूआत की हैं.

बुधवार को खेले गये मैच में, युसूफ पठान ने 47 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली, जिसमे उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए. इस पारी के बदौलत पठान ने उनकी टीम अभानी लिमीटेड को प्राइम बैंक क्रिकेट कल्ब के उपर जीत दर्ज कराई. पठान की बदौलत उनकी टीम ने 241 का लक्ष्य 44.3 ओवर में हासिल किया.

बांग्लादेश के ट्रैफिक के वजह से पठान का पदार्पण देरी से हुआ. मैच शुरू होने के 41 मिनीट बाद पठान मैच में पहुंचे. लेकिन उनको खेलने की अनुमति दी गयी. पठान ने कहा, रमजान से पहले मैं वो 2 मैच खेलना चाहता था. हमारी टीम कल जीत गयी, और इससे हम टुर्नामेंट में आगें बढ सकते हैं. मै खुश हूं कि, मैंने अच्छा प्रदर्शन किया, और मैने 60 रन बनाए.

पठान ने आगें कहा, विकेट अलग था, और यहाँ पहले तेज गेंदबाजों को मदद मिली, फिर स्पिनरों को भी मदद मिली, और ये मेरे लिए बिल्कुल अलग था. ये अभानी टीम की लगातार तीसरी जीत थी, और इस टीम के कप्तान तमीम इक़बाल हैं, तो शकीब भी इस टीम का हिस्सा हैं.

इस साल आईपीएल के 15 मैचों में युसूफ पठान ने 72 की औसत और 145 के स्ट्राइक रेट से 361 रन बनाए.

केकेआर के लिए इस आईपीएल में गौतम गंभीर और आंद्रे रसेल ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन युसूफ पठाण उनके सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज थे. पठाण ने मुश्किल हालातों में केकेआर के लिए अच्छा प्रदर्शन किया, और लोगों का दिल जीता.

सबसे महत्वपूर्ण बात ये रहीं कि, पठान ने अपने आक्रमक अंदाज में खेल दिखाया, और शानदार बल्लेबाजी किया.

जिंम्बाब्वे दौरे पर चयनकर्ताओं द्वारा नजर अंदाज करने के बाद, पठान ने ढाका प्रीमियर लीग में खेलने का फैसला किया, जो बांग्लादेश का वनडे टूर्नामेंट हैं.

इस बांग्लादेश के टुर्नामेंट में पठान के साथ साथ, मनोज तिवारी, मनविंदर बिस्ला, जलज सक्सेना, अशोक मनेरिया, और रजत भाटिया भी खेल रहें हैं.