बांग्लादेश के खिलाफ अपने 300वें मैच से पहले युवी हुए भावुक, ट्वीटर द्वारा दिया ये ख़ास संदेश | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश के खिलाफ अपने 300वें मैच से पहले युवी हुए भावुक, ट्वीटर द्वारा दिया ये ख़ास संदेश 

बांग्लादेश के खिलाफ अपने 300वें मैच से पहले युवी हुए भावुक, ट्वीटर द्वारा दिया ये ख़ास संदेश
Jaipur, INDIA: Indian cricketers Yuvraj Singh (L) and Mahendra Singh Dhoni (R) touch hands as England captain Andrew Flintoff (C) looks on during an ICC Champions Trophy 2006 match between India and England at The Sawai Man Singh Stadium in Jaipur, 15 October 2006. India won by 4 wickets. AFP PHOTO/Christophe ARCHAMBAULT (Photo credit should read CHRISTOPHE ARCHAMBAULT/AFP/Getty Images)

चैंपियंस ट्राफी में आज भारत का सामना बांग्लादेश से हैं. भारत बांग्लादेश को हरा कर एक बार फिर से चैंपियंस ट्राफी पर कब्ज़ा करना चाहेगी. इसके भारतीय टीम ये मैच युवराज सिंह के लिए भी जीतना चाहेगी. युवराज बांग्लादेश के खिलाफ 300 वन डे मैच खेलेंगे.ऐसे में टीम उनका ये मैच जरुर खास बनाना चाहेगी.

बांग्लादेश के खिलाफ अपने 300वें मैच से पहले युवी हुए भावुक, ट्वीटर द्वारा दिया ये ख़ास संदेश 1

कैंसर से लड़ कर की थी मैदान में वापसी 

बांग्लादेश के खिलाफ अपने 300वें मैच से पहले युवी हुए भावुक, ट्वीटर द्वारा दिया ये ख़ास संदेश 2
GETTY IMAGES

सब जानते हैं वर्ल्ड कप 2011 के दौरान युवराज सिंह कैंसर से जूझ रहें थे. इसके बाद भी उन्होंने वर्ल्ड कप में न केवल हिस्सा लिया बल्कि टीम को वर्ल्ड कप में जीत भी दिलाई थी. कैंसर से लड़ने के बाद युवराज सिंह ने मैदान पर वापसी भी की और आज वो अपना 300वां वन डे मैच खेल रहें हैं.    सचिन, गांगुली और लक्ष्मण ने किया था कोच के चयन के लिए पैसे की मांग, अब बीसीसीआई ने तोड़ी चुप्पी दिया बड़ा बयान

 

इंग्लैंड के खिलाफ 3 साल बाद की थी वापसी 

बांग्लादेश के खिलाफ अपने 300वें मैच से पहले युवी हुए भावुक, ट्वीटर द्वारा दिया ये ख़ास संदेश 3
GETTY IMAGES

कैंसर से लड़ने के बाद जब उन्होंने मैदान में वापसी की थी तब वो लगतार ख़राब फॉर्म और फिटनेस से जूझ रहें थे.ऐसे में उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था. हालाँकि फाइटर युवी ने हार नही मानी. युवी ने अपनी फिटनेस और फॉर्म पर काम किया और क्रिकेट के मैदान में सबको चौकाते हुए 3 साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज में टीम में वापसी की.

इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी वापसी का जश्न मानते हुए कटक में हुए मैच के दौरान शानदार 150 रन बनाए थे. युवी की इस पारी एक बार फिर से साबित कर दिया था, कि युवी में अभी भी काफी क्रिकेट बचा हुआ हैं. इसके बाद उन्हें चैंपियंस ट्राफी के लिए भी चुना गया और पाक के खिलाफ खेलने गए पहले मैच में युवी 32 गेंदों में 53 रन की पारी खेली थी.

BREAKING: वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम ने चुन लिया मुख्य कोच, सहवाग नहीं यह दिग्गज खिलाड़ी होगा भारतीय कोच

युवी ने कहा सब को शुक्रिया 

बांग्लादेश के खिलाफ अपने 300वें मैच से पहले युवी हुए भावुक, ट्वीटर द्वारा दिया ये ख़ास संदेश 4
pc: getty images

युवी अपने करियर में एक और मुकाम हासिल करने जा रहें हैं. युवी बांग्लादेश के खिलाफ अपना 300वां मैच खेल रहें हैं.ऐसे में युवी ने अपने ट्विटर अकाउंट से सबको शुक्रिया अदा किया और कहा कि “मेरे माता-पिता, गुरु , दोस्त और शुभचिंतक मेरे 300वें मैच में जरुर मुझे लेकर गर्व महसूस कर रहें होंगे. मैं अपनी जीवन की लड़ाई में कितनी आगे आ गया .”

Related posts