विश्व कप 2019 में इस खिलाड़ी के जगह न मिलने पर अब भड़के युवराज सिंह, यही थी सेमीफाइनल हार की वजह 1

भारतीय टीम के पुराने चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के चयन पर कई बड़े सवाल उठे हैं. जिसका जवाब किसी के पास भी नहीं है. पूर्व भारतीय खिलाड़ी इसको लेकर उन्हें लगातार निशाने पर भी रखते हैं. अब विश्व कप 2019 में अंबाती रायडू के टीम से बाहर होने पर ही पूर्व भारतीय दिग्गज युवराज सिंह उनपर बुरी तरह भड़क गये हैं.

विश्व कप टीम से रायडू के बाहर जाने पर फिर भड़के युवराज सिंह

विश्व कप 2019 में इस खिलाड़ी के जगह न मिलने पर अब भड़के युवराज सिंह, यही थी सेमीफाइनल हार की वजह 2

 

इंग्लैंड में खेले गये विश्व कप 2019 की टीम में अंबाती रायडू को शामिल नहीं किया गया था. उनकी जगह विजय शंकर को मौका दिया गया था. अब इसी बात को लेकर एमएसके प्रसाद के चयनसमिति पर भड़कते हुए पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह ने निखिल नाज़ के इन्स्टाग्राम लाइव पर कहा था कि

” 2019 में मुझे नहीं पता की मध्यक्रम को लेकर टीम की क्या सोच थी. विजय शंकर को नंबर 4 के लिए चुना गया था बाद में इस नंबर पर ऋषभ पंत खेले थे. विश्व कप से पहले इन खिलाड़ियों ने भारत के लिए मात्र 4 से 5 मैच ही खेले थे. उन्हें मुश्किल परिस्थितियों में प्रदर्शन करने के बारें में कुछ खास अनुभव नहीं था. भारतीय टीम के चयनकर्तायों का प्लान क्या था?”

अंबाती रायडू के विश्व कप से बाहर होने पर खुलकर बोले युवी

अंबाती नायडू

एक लंबे समय तक नंबर 4 पर खेले अंबाती रायडू को अचानक टीम से बाहर करने के फैसले का विरोध सभी ने किया था. अब खुलकर उस मुद्दे पर सवाल पूछते हुए युवराज सिंह ने कहा कि

” रायडू ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 90 रन बनाये थे. उसे आखिरी समय में टीम से बाहर कर दिया गया. रायडू, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 90 रन बनाये थे. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 औसत पारी और ख़राब आईपीएल के कारण टीम से बाहर कर दिया गया था. किसी को इस कॉल के बारें में जानने की जरुरत है. आप उन खिलाड़ियों के साथ विश्व कप खेलने नहीं जा सकते जिन्होंने मात्र 4 से 5 मैच ही खेले हो. इतने बड़े विश्व कप में खेलने के लिए एक विचार प्रक्रिया होनी चाहिए.”

टी20 विश्व कप के लिए चयन प्रक्रिया पर बोले युवराज सिंह

विश्व कप 2019 में इस खिलाड़ी के जगह न मिलने पर अब भड़के युवराज सिंह, यही थी सेमीफाइनल हार की वजह 3

आने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के चयन को लेकर सलाह देते हुए युवराज सिंह ने कहा कि

” आगामी टी20 विश्व कप के लिए जो लगातार प्रदर्शन रहे हैं और जिनके पास अनुभव है. उन्हें भारतीय टीम में चुनना चाहिए. अंतिम समय में आप किसी खिलाड़ी को टीम में रखते हैं क्योंकि आप उसे पसंद करते हैं. ये उस व्यक्ति के लिए गलत है. जिसे टीम से बाहर कर दिया गया है.”