युवराज सिंह के वो 4 बड़े रिकॉर्ड जो नही तोड़ पायें दिग्गज धोनी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

युवराज सिंह के वो 4 बड़े रिकॉर्ड जो नहीं तोड़ पायें भारतीय दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी 

युवराज सिंह के वो 4 बड़े रिकॉर्ड जो नहीं तोड़ पायें भारतीय दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम के लिए एक समय मध्यक्रम की जान युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी हुआ करते थे. इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर भारतीय टीम को कई बड़े और संभव से नजर आने वाले मैच भी जीताया. इन दोनों खिलाड़ियों में बहुत ज्यादा तुलना होने लगी थी.

युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी की दोस्ती बहुत ज्यादा फेमस हुआ करती थी. लेकिन करियर के अंत में दोनों खिलाड़ियों के बीच रिश्ते बहुत अच्छे नहीं रहे ये ख़बरें भी खूब चल रही है. युवराज सिंह ने अपने करियर में कई बड़े रिकॉर्ड भी बनाये. जहाँ तक महेंद्र सिंह धोनी नहीं पहुँच पायें.

आज हम आपको युवराज सिंह के उन 4 रिकॉर्ड के बारें में बताने जा रहे है. जिसे महेंद्र सिंह धोनी अपने करियर में कभी नहीं तोड़ पायें. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच जिस तरह से तुलना होती है. उसके बाद ऐसे रिकॉर्ड का होना बहुत ही शानदार रहा है. ये सभी रिकॉर्ड अपने आप में बहुत बड़े रहे हैं.

4.एक ओवर में 6 छक्के

युवराज सिंह के वो 4 बड़े रिकॉर्ड जो नहीं तोड़ पायें भारतीय दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी 1

सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह ने कई बार अपने छक्के से सभी को बहुत प्रभावित किया है. उन्होंने 2007 टी20 विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्के जड़ कर इतिहास रच दिया था. जो अभी तक जीवित रहा है.

जब युवराज सिंह 6 छक्का लगा रहे थे. उस समय दूसरे एंड पर महेंद्र सिंह धोनी ही खेल रहे थे. धोनी को भी छक्का लगाने के लिए जाना जाता है. लेकिन उन्होंने कभी भी ये कारनामा नहीं करके दिखाया. हालाँकि बात करें ज्यादा छक्के की तो वो धोनी के नाम ही दर्ज हैं.

माही ने हालाँकि बड़े स्तर पर लगातार 3 छक्के लगाये लेकिन वो लगातार उससे ज्यादा छक्के लगाने में कभी भी सफल नहीं हो पायें. लेकिन एक टी20 लीग में उन्होंने लगातार 5 छक्के भी लगाये थे.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts