युवराज सिंह ने ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले लियो कार्टर को दी खास सलाह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

युवराज सिंह ने ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले लियो कार्टर को दी खास सलाह 

युवराज सिंह ने ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले लियो कार्टर को दी खास सलाह

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज लियो कार्टर ने टी-20 मैच के एक ओवर में 6 छक्के जड़ दिए। अपने देश की घरेलू टी-20 टूर्नामेंट सुपर स्मैश में उन्होंने यह कारनामा किया। उन्होंने बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जेड डेवसिच की ओवर में यह कारनामा किया। टी-20 क्रिकेट में उनसे पहले युवराज सिंह और हजरतुल्लाह जजई एक ओवर की सभी गेंदों पर छक्के लगाए हैं।

युवी ने दी सलाह

युवराज सिंह

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह ने टी-20 विश्व कप 2020 में स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 6 छक्के जड़े थे। वह टी-20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज थे। उन्होंने कार्टर का स्वागत करने के साथ ही सलाह भी दी है। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा

“छह छक्के क्लब में आपका स्वागत है लियो कार्टर! वह जबरदस्त हिटिंग थी, अब कृपया अपनी जर्सी पर हस्ताक्षर करें और सम्मान के निशान के रूप में डेवसिच को दें।”

सभी बाएं हाथ के बल्लेबाज

युवराज सिंह ने ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले लियो कार्टर को दी खास सलाह 1

टी-20 क्रिकेट के एक ओवर की सभी 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बाएं हाथ के ही हैं। इसमें सिर्फ युवराज सिंह ने ही तेज गेंदबाज के खिलाफ यह कारनामा किया है। जजई ने भी अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में अब्दुल्ला मजारी के ओवर में यह कारनामा किया था। जेड डेवसिच की तरह ही मजारी भी बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज थे।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट की बीच करें तो इसमें गैरी सोबर्स और रवि शास्त्री एक ओवर की सभी गेंदों पर छक्के लगा चुके हैं। सोबर्स ने मैल्कम नैश और शास्त्री ने तिलक राज के ओवर में 6 छक्के जड़े थे। वहीं वनडे क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने विश्व कप 2007 में यह कारनामा किया था। उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ मैच में वान डर बुंगे की गेंदबाजी पर किया था।

 

Related posts