युवराज सिंह और शाहिद अफरीदी ने अपनी टीमों के लेकर कही बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आमने-सामने आए युवराज सिंह और शाहिद अफरीदी, अपनी-अपनी टीमों के लिए कही ये बातें 

आमने-सामने आए युवराज सिंह और शाहिद अफरीदी, अपनी-अपनी टीमों के लिए कही ये बातें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी इन दिनों दुबई में मौजूद हैं। युवराज सिंह और शाहिद अफरीदी दुबई में एक्स्पो 2020 के तीसरे संस्करण में हिस्सा लेने के लिए मौजूद हैं। दोनों ही खिलाड़ी अपने-अपने देश के लिए बहुत ही बड़ा योगदान देने के लिए पहचाने जाते हैं।

शाहिद अफरीदी और युवराज सिंह को अपनी-अपनी क्रिकेट टीम के लिए प्रतिक्रिया

दुबई में खेली जा रही एक्सपो 2020 के तीसरे संस्करण के फाइनल मैच में ये दोनों ही खिलाड़ी फाइनल मैच में उतरेंगे। युवराज सिंह और शाहिद अफरीदी दोनों ने ही इस फाइनल मुकाबले से पहले गल्फ न्यूज के साथ खास बातचीत की।

आमने-सामने आए युवराज सिंह और शाहिद अफरीदी, अपनी-अपनी टीमों के लिए कही ये बातें 1

इस बातचीत में दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी क्रिकेट टीम को लेकर राय व्यक्त की जिसमें युवराज सिंह ने भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की।

युवराज सिंह ने रोहित शर्मा और भारत की जीत पर कही अपनी बात

गल्फ न्यूज के साथ बाच करने के दौरान युवराज सिंह ने कहा कि “रोहित सबकुछ कर रहे हैं। दोहरा शतक और क्या नहीं। जब आप फॉर्म में होते हैं तो आप एक अलग स्तर पर होते हैं और रोहित अब एक अलग स्तर पर हैं। जो क्रिकेट के आक्रमक ब्रांड की भूमिका निभाते हैं।”

आमने-सामने आए युवराज सिंह और शाहिद अफरीदी, अपनी-अपनी टीमों के लिए कही ये बातें 2

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में सुपर ओवर में दो छक्के लगाकर जीत दिलाने वाले रोहित शर्मा को लेकर युवी ने कहा कि “आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के से पता चलता है कि वो इसे करने को लेकर कितने आश्वस्त थे। मैंने रोहित को तब से देखा है जब वो बहुत छोटे थे, जब 20 या 25 या 17 रन की जरूरत थी तब मैच कैसे खेलते हैं। अब वो भारत के लिए यही कर रहे हैं। इसका कारण है कि वो दबाव में रचा गया है। सालों से वो दबाव में बेहतर हो रहे हैं क्योंकि वो अपनी ताकत से चिपक गए हैं। वो उन खराब गेंदों का इंतजार करता है और वो उन्हें दिशा में ले जाते हैं।”

युवराज सिंह ने न्यूजीलैंड को पहली बार सीरीज में हराने को लेकर कहा कि

पाकिस्तान की टीम को लेकर शाहिद अफरीदी के बोल

वहीं युवराज सिंह के बाद शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान की टीम को लेकर अपनी राय व्यक्त की। अफरीदी ने कहा कि “अगर आप 1970 के दशक के पाकिस्तान क्रिकेट को देखें तो हम कभी भी वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और भारत जैसे दिनों के अनुरूप नहीं रहे हैं मुझे लगता है कि हम अपनी टीम को काफी बदल रहे हैं और बहुत सारे प्रयोग कर रहे हैं।”

आमने-सामने आए युवराज सिंह और शाहिद अफरीदी, अपनी-अपनी टीमों के लिए कही ये बातें 3

टी20 विश्व कप बहुत करीब है और उन्हें 20 लड़कों का चयन करने और उन्हें आत्मविश्वास देने की जरूरत है। हाल ही में, मैंने बहुत से क्रिकेटरों से मुलाकात की जिन्होंने पाकिस्तान टीम की रीढ़ बनाई। लेकिन अब वापसी करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। जब मैंने उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्हें कोच और चयन समिति से विश्वास की जरूरत है। अगर हमें जीतना है और टीम में बदलाव करना है तो प्रयोग करना है तो चयनकर्ताओं और कोचों के लिए लड़कों में आत्मविश्वास जगाना बहुत जरूरी है।”

शाहिद अफरीदी ने आगे पाक कोच और चयनकर्ता का काम संभाल रहे मिस्बाह को लेकर कहा कि “मुझे लगता है कि ये एक बहुत बड़ा फैसला है कि बहुत सी जिम्मेदारी मिस्बाह के कंधों पर है। मेरी प्रार्थना हमेशा उनके साथ है और आशा करते हैं कि वो अच्छा प्रदर्शन करेंगे। लेकिन ये एक बहुत बड़ी चुनौती है।”

 

Related posts