केबीसी में कैंसर पीड़ित महिला की कहानी सुनकर भावुक हुए युवराज सिंह ने कही यह बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केबीसी में कैंसर पीड़ित महिला की कहानी सुनकर भावुक हुए युवराज सिंह ट्वीट कर कही यह बात 

केबीसी में कैंसर पीड़ित महिला की कहानी सुनकर भावुक हुए युवराज सिंह ट्वीट कर कही यह बात

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने कैंसर से जंग लड़ी है। कैंसर के बावजूद उन्होंने विश्व कप 2011 में भारतीय टीम के लिए बेहतरीन खेल दिखाते हुए टीम को विजेता बनाया था। उस समय बीमारी होने के बावजूद उन्हें इसका पता नहीं था। बीमारी सामने आने के बाद उन्होंने लंबे समय तक इसका ईलाज कराया और फिर मैदान पर वापसी कर सभी के लिए मिसाल बनें।

केबीसी में आई महिला

केबीसी में कैंसर पीड़ित महिला की कहानी सुनकर भावुक हुए युवराज सिंह ट्वीट कर कही यह बात 1

कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन में कैंसर से जंग लड़ रही महिला हॉट सीट पर आई। बिहार के दरभंगा की आरती कुमारी ब्रेस्ट कैंसर से जंग लड़ रही हैं और अभी भी उनका इलाज चल रह है।

उनका एक सात साल का बेटा है और वह बैंक में मैनेजर हैं। आरती ने ब्रेस्ट कैंसर के प्रति महिलाओं को सचेत रहने और किसी भी बीमारी को हल्के में ना लेने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने अपनी कहानी भी बताई।

युवराज सिंह भी हुए भावुक

युवराज सिंह

आरती की कहनी सुनने के बाद कार्यक्रम में मौजूद सभी लोग भावुक हो गये। युवराज सिंह भी अपनी भावनाओं को नहीं रोक पाए। युवी ने अपनी भावनाएं जाहिर सकते हुए सोशल मीडिया पर लिखा

“आरती कुमारी की लड़ाई की भावना को देखकर बहुत हर्ष होता है, उसके जैसे लोग बहुत से लोगों के लिए सच्ची प्रेरणा हैं।”

6 लाख 40 हजार जीतीं

केबीसी में कैंसर पीड़ित महिला की कहानी सुनकर भावुक हुए युवराज सिंह ट्वीट कर कही यह बात 2

आरती कुमारी 17 सितंबर के एपिसोड में हॉट सीट पर बैठीं और उन्होंने 6 लाख 40 हजार रूपये जीते। सवाल का जवाब नहीं आने पर उन्होंने रिस्क लिए बिना गेम छोड़ने का फैसला किया।

युवी ने कैंसर से जंग जीतने के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी की थी। उन्होंने इसी साल क्रिकेट को अलविदा कहा है। कैंसर से उभरने के बाद से युवराज सिंह कैंसर पीड़ितों के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Related posts