युवराज सिंह ने कहा मेरे लिए भारतीय टीम के दरवाजे अभी बंद नहीं हुए हैं, बताया कब करेंगे वापसी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

युवराज सिंह ने कहा मेरे लिए भारतीय टीम के दरवाजे अभी बंद नहीं हुए हैं, बताया कब करेंगे वापसी 

युवराज सिंह ने कहा मेरे लिए भारतीय टीम के दरवाजे अभी बंद नहीं हुए हैं, बताया कब करेंगे वापसी

भारतीय टीम के स्टार ऑल राउंडर और आक्रामक बल्लेबाज़ युवराज सिंह ने इंग्लैंड के विरुद्ध शुरू होने वाली आगामी एकदिवसीय श्रृंखला से पहले दिया हैं एक ऐसा बयान, जिसे सुनकर युवराज सिंह और भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का खुश होना लाज़मी हैं.

भारतीय टीम को साल 2007 का टी ट्वेंटी विश्व कप और साल 2011 का एकदिवसीय विश्व कप जीताने में युवराज सिंह ने बहुत बड़ा किरदार निभाया था. दक्षिण अफ्रीका में हुए टी ट्वेंटी विश्व कप में युवराज सिंह ने तेज तर्रार पारियां खेल कर भारत को टी ट्वेंटी चैंपियन बनाया था, जबकि साल 2011 के वनडे विश्व कप में युवराज सिंह ने अपने हरफनमौला अंदाज़ से सभी को आश्चर्यचकित करते हुए देश को 28 सालों के लम्बे अन्तराल के बाद एकदिवसीय विश्व कप जीताया था.

यह भी पढ़े : PHOTOS: क्या आपने देखी हैं गंभीर, हरभजन, युवराज की खुबसूरत और ग्लैमरस सालियों की तस्वीरें 

युवराज सिंह पिछले तीन सालों से भारतीय वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं. भारतीय टीम में अपनी वापसी को लेकर युवराज सिंह ने अपना एक इंटरव्यू देते हुआ कहा, कि

”पिछले कुछ समय से मैंने जो रन बनाये उससे मेरे अन्दर विश्वास जागा. मुझे नहीं लगता, कि मेरे अन्दर से क्रिकेट खत्म हो चुकी हैं. मेरे लिए अभी भी टीम में वापसी करने के बहुत अवसर हैं. चयनकर्ता अगर मुझे टीम में चुनते हैं, तो मैं जरुर अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूँ. मैं अभी भी देश के लिए आने वाले कई सालों तक क्रिकेट खेल सकता हूँ.’

यह भी देखे : दंगल देखने के बाद युवराज सिंह ने कहा ”गीता और बबिता” हैं देश की रियल हीरो

युवराज सिंह ने इस साल पंजाब के लिए रणजी ट्राफी में लाजवाब खेल दिखाया था. युवराज सिंह 5 मैचों में 84 की धमाकेदार औसत के साथ 672 रन बनाये थे. यही नहीं इस दौरान युवराज सिंह के बल्ले से दो अर्द्धशतक और दो शतक निकले. उनके बल्ले से एक जोरदार दोहरा शतक भी निकला.

युवराज सिंह ने रणजी में अपने प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कहा, कि

यह भी पढ़े : सामने आई युवराज सिंह और हेज़ल कीच के लेटेस्ट फोटोशूट की तस्वीरें

”रणजी ट्राफी में मेरा खेल शानदार रहा. मेरा काम मैदान पर जाना और अपनी टीम के लिए रन बनाना हैं. इस घरेलू सत्र में लाहली के मैदान पर मैंने मध्यप्रदेश के विरुद्ध, जो पारी खेली थी वह मेरी सबसे बढ़िया पारियों में से एक थी. मुझे ऐसा बिलकुल नहीं लगता, कि मेरे क्रिकेट में कुछ गलत चल रहा हैं.”

युवराज सिंह ने भारतीय टीम के लिए वनडे क्रिकेट में 293 मैचों में 8,329 रन बनाये हैं, जिसमे उनके बल्ले से 13 शतक भी निकले हैं.

Related posts