टी20 विश्व कप के लिए युवराज सिंह ने बल्लेबाजी से ज्यादा गेंदबाजों को माना अहम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

युवराज सिंह ने हार्दिक पंड्या और जडेजा के जगह इन 2 खिलाड़ियों को टी-20 में शामिल करने की उठाई मांग 

युवराज सिंह ने हार्दिक पंड्या और जडेजा के जगह इन 2 खिलाड़ियों को टी-20 में शामिल करने की उठाई मांग

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय अपना पूरा ध्यान अगले साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप पर केन्द्रीत कर रही है। भारतीय टीम 2007 में हुए पहले विश्व टी20 के बाद से अब तक कोई खिताब नहीं जीत सकी है लेकिन वो इस बार किसी तरह से इस खिताबी जीत के इंतजार को खत्म करना चाहते हैं।

भारतीय टीम के संयोजन को लेकर युवी ने कही ये बात

विराट कोहली एंड कंपनी इन दिनों आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए एक सही संयोजन की तलाश में है और इसी कारण से वो अभी अलग-अलग युवा खिलाड़ियों को परखने का काम कर रहे हैं।

युवराज सिंह ने हार्दिक पंड्या और जडेजा के जगह इन 2 खिलाड़ियों को टी-20 में शामिल करने की उठाई मांग 1

भारतीय टीम बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए खिलाड़ियों की तलाश है जिससे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए एक बेहतरीन टीम बनायी और उतारी जा सके। लेकिन पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह इस बारे में अलग सोचते हैं।

युवराज सिंह ने कहा, ऑलराउंडर से ज्यादा अच्छे होते हैं मुख्य तेज गेंदबाज

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रहे युवराज सिंह टी20 क्रिकेट में ऑलराउंडर से ज्यादा गहरायी गेंदबाजी में मानते हैं। युवराज सिंह ने आजतक में स्पोर्ट्स तक के साथ बात करते हुए कहा कि

“पहली बात तो बहुत ही मूखर्तापूर्ण होगा की लंबी बल्लेबाजी क्रम पर ध्यान दें। पिछले 4-5 साल में जब भी आईपीएल की टीम बनती है सबसे ज्यादा पैसे गेंदबाजों पर लगाए जा रहे हैं। आपके पास मुख्य तीन या चार गेंदबाज नहीं होंगे तो  बल्लेबाजी ऑलराउंड गेंदबाजी कर ले उनको मार पड़नी ही है। कन्वेशंन स्पिन और ऑर्थोडॉक्स स्पिन में बहुत फर्क है।”

युवराज सिंह ने हार्दिक पंड्या और जडेजा के जगह इन 2 खिलाड़ियों को टी-20 में शामिल करने की उठाई मांग 2

“तो मुझे लगता है कि जो भी थिंक टेंक है उनको ये सोचना होगा कि मुख्य गेंदबाज को लें। जैसे कि जसप्रीत बुमराह, युवजेन्द्र चहल, कुलदीप यादव क्योंकि ये गेंदबाज बहुत ही अच्छे हैं। वास्तव में टी20 विश्व कप में हमें बहुत ही अच्छे गेंदबाजों की जरूरत है। हमारे पास बहुत ही अच्छी बल्लेबाजी क्रम मौजूद है। विराट कोहली, रोहित शर्मा हैं। मध्यक्रम में श्रेयस अच्छा कर रहे हैं। बल्लेबाजी एक इशु जरूर हो सकता है लेकिन आपको विश्व कप में गेंदबाज ही जिताएंगे।”

“हां मुझे लगता है कि रिस्ट स्पिनर को वापस लाना होगा। क्योंकि कोई तेज गेंदबाजी करें तो उसको मारना आसान है और कोई धीरे गेंदबाजी करें तो उसको उसकी पिच तक पहुंचने में तकलीफ हो सकती है।”

जिस भी युवा खिलाड़ी को मौका देना है उसे करें सिक्योर

ऋषभ पंत और महेन्द्र सिंह धोनी की डिबेट को लेकर युवी ने कहा कि” ये थिंक टेंक को देखना है कि आपको आगे क्रिकेट किसके साथ खेलनी है। अगर आप ऋषभ की तरफ देख रहे हैं और पहले ही टूर्नामेंट में कह दिया कि वो हमारी पहली पसंद है और दूसरी टूर्नामेंट में कहते हो कि हमारे पास दो विकेटकीपर और हैं।

युवराज सिंह ने हार्दिक पंड्या और जडेजा के जगह इन 2 खिलाड़ियों को टी-20 में शामिल करने की उठाई मांग 3

“आपको जिसको भी खिलाना है उसे आप पहले 6 महीनें क्रिकेट खेलाओ। उसे कहों कि हम टी20 विश्व कप की तरफ देख रहे हैं, पूरा फ्री होकर खेलो। तो टीम मैनेजमेंट को चीफ सेलेक्टर्स के साथ बैठकर फैसला लेना होगा कि जिसे भी हमें खिलाना है उसे हम पहले सिक्योर करें। हार गए तो कोई बात नहीं भारतीय टीम इतनी खराब नहीं है कि वो विश्व में सबसे बेहतरीन हैं लेकिन उन्हें अपने खिलाड़ियों को ग्रूम करना होगा।”

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts