युवराज सिंह ने कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए दान की बड़ी धनराशी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

युवराज सिंह ने कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए दान की बड़ी धनराशी 

युवराज सिंह ने कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए दान की बड़ी धनराशी
image : yuvraj singh fan club

कोरोना वायरस की वजह से इनदिनों देश में लॉकडाउन चल रहा है. दरअसल, कोरोना से जंग जीतने के लिए प्रधानमंत्री ने 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की हुई है. सभी क्रिकेटर्स इनदिनों अपने परिवार के साथ घर पर बंद है. कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए दान देने की अपील की थी.

क्रिकेटर्स ने दिल खोल के किया दान

भारतीय टीम

भारत में इस खतरनाक बीमारी के 3300 से ऊपर मामले सामने आ चुके हैं, तो कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ चुकी है. इसी वजह से आईपीएल समेत कई बड़ी सीरीज को स्थगित किया जा चुका है. कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए भारतीय क्रिकेटर्स ने दिल खोल के दान दिया है.

सिर्फ भारत के ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के क्रिकेटर्स अपने-अपने देशों में कोरोना से लड़ने के लिए मदद कर रहे हैं. पूरा क्रिकेट जगत इस मौके पर एकजुट है और कोरोना के खिलाफ उसकी यह जंग जारी है.

युवराज सिंह ने भी 50 लाख किये दान

युवराज सिंह

युवराज सिंह ने भी कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए 50 लाख रूपये का दान किया है. इस बात की जानकारी खुद उन्होंने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “जब हम एकजुट होते हैं तो हम मजबूत होते हैं. मैं आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए एक मोमबत्ती जलाऊंगा. क्या तुम मेरे साथ हो? एकजुटता के इस महान दिन पर, मैं पीएम केयर फंड पर 50 लाख रूपये दान कर रहा, आप भी अपना करें”

 

 

 

कई दिग्गज भारतीय खिलाड़ी दे चुके दान

युवराज सिंह ने कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए दान की बड़ी धनराशी 1

सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर ने 50-50 लाख रूपये दिए हैं. गौतम गंभीर ने भी अपनी 2 साल की सैलरी देने की बात कही है. वहीं सुरेश रैना ने 52 लाख रूपये दान किये हैं. अजिंक्य रहाणे ने 10 लाख रूपये दिए हैं.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अनुमानित 3 करोड़ और उपकप्तान रोहित शर्मा ने 80 लाख रूपये दान दे चुके हैं. साथ ही बीसीसीआई ने 51 करोड़ की बड़ी रकम दान की थी. कुछ महिला क्रिकेटर्स ने भी दान किया है.

Related posts