युवराज सिंह की शादी को लेकर यह क्या कह गये उनके पिता योगराज सिंह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

युवराज सिंह की शादी को लेकर यह क्या कह गये उनके पिता योगराज सिंह 

युवराज सिंह की शादी को लेकर यह क्या कह गये उनके पिता योगराज सिंह

युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह को कौन नहीं जानता. एक पूर्व खिलाड़ी से अभिनेता बने योगराज सिंह, आये दिन किसी ना किसी बयान को लेकर सुर्ख़ियों में बने ही रहते हैं.

योगराज सिंह आज कल सबसे खुश इंसान होंगे, क्यूंकि भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल ऑल राउंडर खिलाड़ियों में से एक, युवराज सिंह जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले है.

यह भी पढ़े : शादी का कार्ड लेकर माँ संग प्रधानमंत्री के पास पहुंचे युवराज, देखे शादी के कार्ड की तस्वीरे

युवराज सिंह की शादी बोलीवुड अभिनेत्री और उनकी गर्लफ्रेंड हेज़ल कीच के साथ इसी महीने की 30 तारीख को चंडीगढ़ में होने वाली हैं.

इस पर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने कहा, कि-

”मैं बेहद ख़ुश हूँ. दोनों बच्चों ने एक दम सही समय पर शादी के पवित्र बंधन में बंधने का निर्णय लिया. युवी और हेज़ल दोनों ही बहुत प्यारे बच्चें हैं और दोनों की जोड़ी बहुत ही लाजवाब हैं.”

योगराज सिंह ने दो शादियां की हैं और युवराज सिंह के दो सौतले भाई और बहन भी हैं. इस पर योगराज ने बोला, कि-

”हेज़ल की युवी के छोटे भाई, बहनों के साथ खूब जमती हैं. हाँ मेरे दोनों छोटे बच्चें युवराज के सौतले भाई, बहन हैं. मगर पिछले एक साल से हम सभी एक पुरे परिवार की तरह रह रहे हैं.”

जब से देश में नोट बंदी हुई हैं. शादियों पर इसका काफी असर देखने को मिला हैं. इस पर युवी और हेज़ल की शादी के बारे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर योगराज सिंह ने कहा, कि-

”यह जो कुछ भी हो रहा हैं. वो काले धन को रोकने के लिए हो रहा हैं. अगर हम कोई बहुत बड़ा या ग्रैंड सेलिब्रेशन कर रहे होते तो हमें भी इस दिक्कत का सामना करना पड़ता. पर हमारा परिवार शुरू से ही सादगी वाला जीवन जीता हैं. हमारे देश में आज भी काफी लोग ग़रीबी की सीमा रेखा में अपना जीवन व्यतीत करते हैं. ऐसे में लोग ना जाने कितना पैसे फालतू में खर्च कर देते हैं. इससे बढ़िया तो जो पैसे की बर्बादी होती हैं. उसे लोग किसी दान धर्म में लगा सकते हैं.”

आगे योगराज ने कहा, कि-

यह भी पढ़े : युवराज की माँ शबनम के साथ उनके जन्मदिन के दिन ये क्या कर गयी हेजल कीच

”खुद युवराज भी अपनी शादी में किसी तरह की फिजूलखर्ची नहीं करना चाहता. यही नहीं शादी में कुल 60 लोगो को ही न्योता दिया गया हैं. जिसमें परिवार के करीबी लोग और भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ ख़ास खिलाड़ी शामिल हैं. यही नहीं हमने मेंहंदी की रस्म, संगीत और बाकि की अन्य रस्में भी एक ही दिन में रखी हैं. शादी परंपरागत तरीके से गुरुद्वारे में होगी. उसके बाद हेज़ल को हमारे बाबा गुरु दीप सिंह जी के दर्शन के लिए ले जाया जायेंगा.”

yuvi-and-hazel_34-1_040616071222अंत में योगराज सिंह ने कहा, कि-

”हेज़ल के हमारे घर बहु बनके आने पर हमारा परिवार पूरा हो जायेंगा. हेज़ल बहुत ही प्यारी बच्ची हैं.”

Related posts