युवराज सिंह ने कहा भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर फैन्

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत-पाकिस्तान मैच को पर्सनल लेते हैं प्रशंसक, नहीं करते खिलाड़ियों की परवाह: युवराज सिंह 

भारत-पाकिस्तान मैच को पर्सनल लेते हैं प्रशंसक, नहीं करते खिलाड़ियों की परवाह: युवराज सिंह

जब क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान की टीम आमने सामने होती है तो फैन्स के अंदर भी उत्साह अपने आप ही बढ़ जाता है. लेकिन मैच हारने वाली टीम के खिलाड़ियों को बहुत ज्यादा आलोचना झेलनी पड़ती है. जिसके बारें में अब पूर्व भारतीय दिग्गज युवराज सिंह ने बोलते हुए कहा की फैन्स को खिलाड़ियों के बारें में सोचना चाहिए.

युवराज सिंह अब फैन्स के बारें में बोले

भारत-पाकिस्तान मैच को पर्सनल लेते हैं प्रशंसक, नहीं करते खिलाड़ियों की परवाह: युवराज सिंह 1

भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच जब भी अब कोई मुकाबला होता है. उस समय दोनों देशो में जंग जैसे मौहाल हो जाते हैं. जब भी कोई टीम हारती है. उस समय टीम के कप्तान और खिलाड़ियों को बहुत बड़ी आलोचना झेलनी पड़ती है. हाल में ही भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और पूर्व दिग्गज युवराज सिंह ने इन्स्टाग्राम पर लाइव किया. जहाँ पर भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के बारें में बोलते हुए दिग्गज युवराज सिंह ने कहा कि

” भारत बनाम पाकिस्तान की बात आने पर हर कोई व्यक्तिगत हो जाता है, लेकिन आपको खिलाड़ियों के बारे में सोचना होगा. हर कोई 100% दे रहा है और केवल एक ही टीम जीतने वाली है. दोनों देशों के लोगों को अपने खिलाड़ियों के प्रति अधिक धैर्य रखने की जरूरत है.”

बहुत अधिक होती है खिलाड़ियों की आलोचना

भारत-पाकिस्तान मैच को पर्सनल लेते हैं प्रशंसक, नहीं करते खिलाड़ियों की परवाह: युवराज सिंह 2

इंग्लैंड में खेले गये विश्व कप 2019 के दौरान जब पाकिस्तान की टीम को हार का सामना करना पड़ा था. उस समय पाकिस्तान के खिलाड़ियों के परिवार को भी आलोचना का शिकार होना पड़ा था. टीम के कप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को तो एक फैन ने गाली भी दी थी. शोएब मालिक की पत्नी सानिया मिर्जा पर फैन्स ने कमेंट किये थे.

अब युवराज सिंह इसी को रोकने के बारें में बोल रहे हैं. ऐसा सिर्फ पाकिस्तान के फैन्स ही नहीं करते हैं. बल्कि जब 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फ़ाइनल मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा तो फैन्स ने भारतीय खिलाड़ियों की भी बहुत बुरी तरह से आलोचना की थी. जिसका जिक्र अब युवराज सिंह ने किया है.

कोरोना वायरस के कारण बंद है क्रिकेट

कोरोना वायरस

मौजूदा समय में क्रिकेट नहीं खेली जा रही है. जिसका सबसे बड़ा कारण है कोरोना वायरस. इस वायरस के डर के वजह से लोग अपने घरो में कैद हो गये हैं और घरो से बाहर नहीं निकल रहे हैं. कई महत्वपूर्ण सीरीज स्थगित कर दिया गया है. जबकि क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल पर भी इस वायरस के कारण रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है.

Related posts