युवराज सिंह ने शुभमन गिल के गाली विवाद पर किया बड़ा खुलासा, कहा मैं वहीं था मौजूद... 1

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने शुभमन गिल को लेकर बड़ा खुलासा किया है. आपको बता दें कि युवराज सिंह इन दिनों चंडीगढ़ में पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के 21 दिन के कैम्प में युवा खिलाड़ियों को मेंटॉर कर रहे हैं. युवराज के अनुसार शुभमन गिल काफी प्रतिभाशाली हैं और उन्होंने शुभमन गिल के गाली वाले विवाद पर भी बात की. युवराज के अनुसार इस युवा खिलाड़ी ने कभी भी किसी को गाली नहीं दी थी.

गाली विवाद पर युवराज सिंह का बड़ा खुलासा

युवराज सिंह ने शुभमन गिल के गाली विवाद पर किया बड़ा खुलासा, कहा मैं वहीं था मौजूद... 2

गौरतलब है कि रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन में दिल्ली के खिलाफ मैच के दौरान अंपायर के साथ गलत व्यवहार करने के कारण शुभमन गिल अनचाही वजह से चर्चा में आये थे और उनके ऊपर जुर्माना भी लगाया गया था. हालांकि युवराज सिंह ने उस घटना के बारे में एक अहम खुलासा किया है और उन्होंने बताया कि शुभमन गिल ने किसी को गाली नहीं दी थी. युवराज सिंह ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत के दौरान कहा,

“मैं उस वक्त मैदान पर मौजूद था. मेरे ख्याल से उन्होंने किसी को गाली नहीं दी थी. उसने बस फैसले पर सवाल उठाया था. कभी-कभी बल्लेबाज ऐसा करते हैं. वह युवा है और उसमें रन बनाने की भूख है. जब मैंने खेलना शुरू किया था, तब मेरे साथ भी ऐसी घटनाएं होती थी. अगर कोई खिलाड़ी गलती करता है, तो वह उसे आगे चलकर उसे सुधार लेता है.”

यह था पूरा मामला

युवराज सिंह ने शुभमन गिल के गाली विवाद पर किया बड़ा खुलासा, कहा मैं वहीं था मौजूद... 3

पंजाब तथा दिल्ली मैच के दौरान, दिल्ली के गेंदबाज सुबोध भाटी की गेंद पर आउट दिए जाने के बाद शुभमन गिल ने क्रीज छोड़ने से मना कर दिया था और इस वजह से कुछ देर तक खेल रुका भी रहा था.

जिसके कारण शुभमन गिल के ऊपर 100% मैच फीस का जुर्माना लगाया गया था और ऐसी अफवाहें भी आई थी कि उन्होंने अंपायर को गाली दी. इस दौरान मीडिया में भी शुभमन गिल को लेकर अफवाहें फ़ैल रहीं थी.

युवराज ने विदेशी लीग में खेलने पर भी बात की

युवराज सिंह

युवराज सिंह ने अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय लीग में खेलने पर बयान दिया. युवराज सिंह ने दुनियाभर के अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय लीग में खेलने की बात भी कही, लेकिन बाकियों की तरह उन्हें भी नहीं पता कि लीग कब से शुरू होंगे.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण फिलहाल विश्व क्रिकेट में काफी जगह मैच नहीं हो पा रहे हैं. युवराज सिंह ने 2019 में कनाडा के ग्लोबल टी20 लीग और यूएई में टी10 लीग में हिस्सा लिया था. हालांकि इस दौरान युवी इन दोनों लीग्स में अपनी छाप छोड़ने में असफल हुए थे.