युवराज सिंह के अनुसार ये दो टीम बना सकती हैं फाइनल में जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: युवराज सिंह के अनुसार ये दो टीम बना सकती हैं विश्व कप के फाइनल में स्थान 

WORLD CUP 2019: युवराज सिंह के अनुसार ये दो टीम बना सकती हैं विश्व कप के फाइनल में स्थान

मौजूदा समय में क्रिकेट के गलियारों में सिर्फ दो ही नाम सुनाई दे रहे हैं. जी हां ! यह दो नाम आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप और युवराज सिंह के ही हैं. हाल में ही सोमवार, 10 जून को सिक्सर किंग के नाम से लोकप्रिय युवराज सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान किया था.

देश को अकेले अपने दम पर कई ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले युवराज सिंह की निगाहें भी हर एक क्रिकेट फैन की तरह वर्ल्ड कप पर लगी हुई हैं. हाल में ही युवराज सिंह ने क्रिकेट वर्ल्ड कप से खास बातचीत के दौरान इस टूर्नामेंट की दो फेवरेट टीमों का चयन किया.

इन दो को माना फेवरेट 

WORLD CUP 2019: युवराज सिंह के अनुसार ये दो टीम बना सकती हैं विश्व कप के फाइनल में स्थान 1

भारतीय टीम के लिए तीन वनडे वर्ल्ड कप खेलने वाले युवराज सिंह का ऐसा मानना हैं, कि इस टूर्नामेंट में मेजबान इंग्लैंड के साथ साथ भारतीय टीम खिताब जीतने की फेवरेट हैं.

क्रिकेट वर्ल्ड कप के ट्वीटर हैंडल पर युवराज सिंह ने एक वीडियो में कहा,

”भारतीय टीम के पास टूर्नामेंट जीतना का सबसे बेहतर मौका हैं. मेरे हिसाब से अंतिम चार में इंग्लैंड और भारत आसानी से जगह बना लेगे. ऑस्ट्रेलिया की टीम भी टॉप टीमों में शुमार हैं. वेस्टइंडीज बिलकुल अंतिम चार में स्थान पक्का कर सकती हैं. वेस्टइंडीज के साथ साथ न्यूजीलैंड के भी अवसर हैं. आज आप कागजों पर देखो, तो मैं इंग्लैंड और भारत को ही टॉप दो टीम हैं. पाकिस्तान ने भी हाल में ही इंग्लैंड को मात दी थी, ऐसे में यह टूर्नामेंट अब काफी दिलचस्प हो चला हैं.”

भारत और इंग्लैंड वाकई में हैं दावेदार 

WORLD CUP 2019: युवराज सिंह के अनुसार ये दो टीम बना सकती हैं विश्व कप के फाइनल में स्थान 2

सिर्फ युवराज सिंह ही नहीं, बल्कि क्रिकेट की दुनिया के कई जानकारों का यही मानना हैं कि इस टूर्नामेंट के फाइनल में इंग्लैंड और भारत की टीम जगह बना सकती हैं. दोनों ही वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार हैं. भारतीय टीम और इंग्लैंड दोनों ने बीते दो सालों में काफी शानदार प्रदर्शन किया हैं.

ख़ैर विश्व कप का फाइनल किस टीम के बीच और कौन यह प्रतियोगिता जीतकर अपने नाम करेगा इसका फैसला तो अगले महीने की 14 तारीख को ही होगा, लेकिन टूर्नामेंट में भारत और इंग्लैंड की टीम का आमना सामना हम सभी को 30 जून को देखने को मिलेगा.

 

Related posts