विश्व कप में नंबर 4 पर अनुभवहीन बल्लेबाज के होने से भड़के युवराज सिंह,

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप में नंबर 4 पर विजय शंकर को जगह देने पर अब भड़के युवराज सिंह, इन्हें माना सबसे उपयुक्त विकल्प 

विश्व कप में नंबर 4 पर विजय शंकर को जगह देने पर अब भड़के युवराज सिंह, इन्हें माना सबसे उपयुक्त विकल्प

विश्व कप शुरू होने में अब सिर्फ 26 दिन ही रह गये है. भारतीय टीम ने अभी तक 2 बार विश्व कप खिताब पर कब्ज़ा जमाया है. इस बार भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में तीसरी बार विश्व विजेता बनने की कोशिश करेगी. भारत ने अपनी विश्व कप टीम की चयन 15 अप्रैल को किया था. जिसके बाद चयन को लेकर कई विवाद सामने आ रहे है.

भारतीय टीम के चयन पर युवराज ने बोलने से किया इंकार

विश्व कप में नंबर 4 पर विजय शंकर को जगह देने पर अब भड़के युवराज सिंह, इन्हें माना सबसे उपयुक्त विकल्प 1

30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के लिए भारतीय टीम में अनुभवहीन बल्लेबाज विजय शंकर के चयन पर बोलते हुए भारत के शानदार और अनुभवी बल्लेबाज युवराज सिंह ने कहा कि

” ये प्रश्न आप मुझसे नहीं चयनकर्ता से पूछिए. हम सब जानते है की नंबर 4 विश्व कप में महत्वपूर्ण स्थान होने वाला है और मुझे लगता है की चयनकर्ता ने अपने हिसाब से अच्छी टीम पूरे टूनामेंट के लिए चुनी होगी.”

उन्होंने आगे कहा कि

“इस टीम में कई खिलाड़ी नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर सकते है. अब देखना की टीम किसे मौका देती है. अगर आप मुझसे पूछे की मेरे हिसाब से क्या होना चाहिए तो विश्व कप में आपको अनुभव की जरुरत पड़ती है चाहे आप किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करे.”

युवराज के मुताबिक विश्व कप में दबाव झेलना होगा

विश्व कप में नंबर 4 पर विजय शंकर को जगह देने पर अब भड़के युवराज सिंह, इन्हें माना सबसे उपयुक्त विकल्प 2

बड़े मैचों के दबाव के बारे में बोलते हुए युवराज सिंह ने कहा कि

“शुरू के 5 स्थान बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होता है. वहां पर अलग-अलग स्थिति में आपको खेलना होगा. वहां दबाव झेलना भी बहुत महत्वपूर्ण होगा. वहां पर विश्व की कई बड़ी टीम खेलने के लिए आएँगी. उसका दबाव झेलना और एक टीम के रूप में अच्छा करना बहुत महत्वपूर्ण होता है.”

2007 टी20 विश्व कप और 2011 विश्व कप के हीरो रहे युवराज सिंह ने दोनों विश्व कप बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था. 2011 विश्व कप में युवराज सिंह मैन ऑफ द टूनामेंट रहे थे. इस समय युवराज सिंह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे है.

अंबाती रायडू और ऋषभ पंत को नहीं मिला मौका

विश्व कप में नंबर 4 पर विजय शंकर को जगह देने पर अब भड़के युवराज सिंह, इन्हें माना सबसे उपयुक्त विकल्प 3

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और नंबर 4 पर पिछले 6 महीने से खेल रहे अंबाती रायडू को विश्व कप टीम में मौका नहीं मिला है. जिस कारण कई पूर्व खिलाड़ी भारतीय टीम के चयनकर्ता से नाराज है. विजय शंकर ने भारतीय टीम के लिए अभी तक 9 मैच की 5 पारिया खेली है जिसमे उन्होंने 165 रन बनाए है. लेकिन अभी विजय शंकर का आईपीएल में फॉर्म बहुत ज्यादा खराब जा रहा है.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें

Related posts