युवराज सिंह की जगह लेने को तैयार है यह खिलाड़ी, जगह लेते ही ठोक डाला तूफानी शतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत को मिल गया युवराज सिंह की जगह लेने वाला खिलाड़ी, पंजाब टीम में युवी की जगह लेते ही छक्को से लबरेज पारी में जड़ा शतक 

भारत को मिल गया युवराज सिंह की जगह लेने वाला खिलाड़ी, पंजाब टीम में युवी की जगह लेते ही छक्को से लबरेज पारी में जड़ा शतक

पिछले सीजन में रणजी ट्राॅफी टूर्नामेंट में नाॅकआउट स्तर तक भी अपनी पहुंच नहीं बना पाने वाले पंजाब क्रिकेट टीम के लिए उस वक्त एक और बुरी खबर सामने आयी,जब यह सुनायी दिया, कि भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह इस साल के रणजी ट्राॅफी सीजन के शुरूआती मैचों में पंजाब की तरफ से नहीं खेलेंगे।

इसके बाद टीम मैनेजमेंट और कप्तान जीवनजोत सिंह बड़े पशोपेश में नजर आए कि आखिर युवी की जगह किस खिलाड़ी को टीम में जगह दिया जाए।

युवी की जगह इस बल्लेबाज ने मारी टीम में इण्ट्री

टीम मैनेंजमेंट और पंजाब क्रिकेट टीम के कप्तान जीवनजोत सिंह के बीच चली लम्बी बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया, कि युवराज क्रिकेटर की जगह पंजाब टीम में 19 वर्षीय युवा क्रिकेटर अनमोलप्रीत सिंह को टीम में शामिल किया जाए,जो 6 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश के के खिलाफ अपने मैच खेलेंगे।

फर्स्ट क्लास में दिखाया अपने बल्लेबाजी का जलवा

गौरतलब है कि,अनमोलप्रीत ने 6 अक्टूबर को हिमाचल के खिलाफ अपना पहला फर्स्ट क्लास डेब्यू मैच खेला था, इसी बीच उन्होंने अपने पहले ही मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

पहले डेब्य मैच के बाद मिले दूसरे मौके पर गोवा के खिलाफ भी अनमोलप्रीत ने आतिशी पारी का मुशायरा पेश किया और चौकों-छक्कों की बारिश करते हुए शानदार शतक जड़ दिया।

महज 19 साल के उम्र के पड़ाव में पहुंचे अनमोलप्रीत ने यह जता दिया कि वह आने वाले समय में भारतीय टीम के महतर्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

दोहरी शतकीय पारी खेलकर मचा दी सनसनी

अनमोल ने मौजूदा समय में छत्तीगढ़ के खिलाफ खेले जाने वाले रणजी मैच में भी जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 262 गेंदों पर 267 रन जड़ दिए। इस दौरान उन्होंने 28 चौके और 4 गगनचुम्बी छ्क्के लगाए।

खैर यह बात जगजाहिर है कि युवराज सिंह अब ऐसी उम्र के पड़ाव में पहुंच चुके हैं,जहां से उनका क्रिकेट कैरियर अब ज्यादा समय तक नहीं बचा है। ऐसे में अनमोल का पंजाब टीम में उनके जगह पर खेलना पंजाब टीम के लिए एक बेहतर भविष्य साबित हो सकता है।

Related posts

Leave a Reply