युवराज सिंह ने सौरभ गांगुली के साथ अपने इन साथी खिलाड़ियों को भी दिया धन्यवाद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सौरव गांगुली को शुभकामना के बदले युवराज ने दिया ऐसा जवाब सोशल मीडिया पर बना सेंसेशन 

सौरव गांगुली को शुभकामना के बदले युवराज ने दिया ऐसा जवाब सोशल मीडिया पर बना सेंसेशन

भारतीय क्रिकेट मे सिक्सर किंग के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले युवराज सिंह ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया. मुंबई मे एक प्रेस कांफ्रेंस मे जैसे ही युवराज सिंह अपने संन्यास कि बात कही वैसे ही उनके फैन्स और क्रिकेट जगत मे सब सदमे मे चले गए. इसके बाद सबने ट्वीट कर उनको सब बधाई देने लगे.

सौरव गांगुली ने दी युवराज पाजी को बधाई

युवराज सिंह

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई मे भले ही टीम ने कई आईसीसी ट्राफी अपने नाम किया हो. सौरव गांगुली की अगुवाई मे भारत को कई दिग्गज खिलाड़ी मिले जिनका फॉर्म कैसा भी रहा हो पर दादा के वजह से उनको मौका मिलता रहा.

ज़हीर खान, हरभजन सिंह, सहवाग और युवराज इन सभी खिलाड़ियों ने दादा की अगुवाई मे खुद को साबित किया और भारत को कई बड़े मुकामों पर पहुंचाया.

सौरव गांगुली ने भी एक भावुक ट्वीट करके युवराज सिंह को उनके भविष्य के लिए बधाई दी. उन्होंने ट्वीट मे लिखा प्रिय युवी हर अच्छी चीज का अंत होता है. तुम्हारा खेल अद्भुत था. मेरे लिए तुम मेरे छोटे भाई की तरह हो और हमेशा रहोगे.  पूरे देश को तुम पर गर्व है. तुम्हे मेरी तरफ से बहुत सारा प्यार. तुम्हारे आगे का भविष्य शानदार रहे.

युवराज सिंह ने यह लिखा दादा के लिए

युवराज सिंह

सौरव गांगुली की कप्तानी मे युवराज सिंह ने अपना पहला एकदिवसीय मैच, टेस्ट मैच, और अपना पहला विश्व कप भी खेला था. अपनी टीम के कुछ सदस्यों को धन्यवाद देते हुए, युवराज ने कहा,

“क्रिकेट ने मुझे बहुत अच्छे दोस्त और सीनियर दिए हैं. मैंने सौरव गांगुली के तहत शुरुआत की, जो सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, जवागल श्रीनाथ जैसे दिग्गजों के साथ खेले और 2011 मे एमएस धोनी के नेतृत्व मे विश्व कप जीता.”

युवराज सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है. हालांकि, वह दुनिया भर में टी 20 लीगों में अपने से कमाल दिखाते रहेंगे.

युवराज सिंह का भारतीय टीम के लिए सहयोग

युवराज सिंह

भारतीय टीम के लिए इस खिलाड़ी ने 40 टेस्ट, 304 एकदिवसीय और 58 टी20 मैच खेले हैं. इस खिलाड़ी ने अंडर 19 क्रिकेट में भारतीय टीम को विश्व कप जीतने में भारतीय टीम को मदद की थी.

उसके बाद इस खिलाड़ी ने 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम को टी20 विश्व कप जीताया और फिर 2011 में एकदिवसीय क्रिकेट का विश्व कप जीतने में भारतीय टीम की मदद की थी.

यहाँ देखे ट्वीट

 

 

Related posts